बड़ी खबर: सऊदी अरब ने एक और सप्ताह के लिए international flights पर लगाई रोक

0
453

यूरोपीय देशों में कोविड-19 के एक नए स्ट्रेन की घोषणा हुई है। जिसके बाद सऊदी अरब ने अन्तराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया था। वहीं इस बीच सऊदी अरब ने रविवार देर रात अन्तराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर एक बड़ी घोषणा करी है।

दरअसल, सऊदी अरब ने रविवार देर रात घोषणा करी है कि वह एक और सप्ताह के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन को जारी रखेगा। जानकारी के अनुसार, पिछले रविवार को सऊदी अरब ने कई यूरोपीय देशों में कोविड-19 के एक नए स्ट्रेन की उपस्थिति के रिपोर्टों के बीच एक सप्ताह के लिए अपनी सभी भूमि, वायु और समुद्री बंदरगाहों को बंद कर दिया था। वहीं अब सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को एक और सप्ताह के लिए निलंबित करबे का फैसला लिया है।

जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (GACA) ने कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपायों के साथ कुल अनुपालन के साथ, सऊदी के बाहर गैर-सऊदी यात्रियों को परिवहन के लिए किंगडम के हवाई अड्डों में परिचालन करने वाली एयरलाइनों को निर्देशित किया है। वहीं जीएसीए ने विदेशी एयरलाइनों को इस उद्देश्य के लिए चार्टर्ड उड़ानें संचालित करने की अनुमति इस शर्त पर दी है कि हवाई अड्डों पर एक लैंडिंग विमान के चालक दल अपने विमान को नहीं छोड़ते हैं, और वे शारीरिक रूप से जमीन / ऑपरेशन स्टाफ से संपर्क नहीं करते हैं।

इसी के साथ प्राधिकरण ने स्पष्ट किया कि इन निर्देशों में उन देशों को शामिल नहीं किया गया है जहां कोरोनोवायरस के नए तनाव प्रकट हुए हैं और यह सक्षम स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्णय के अनुसार है। जीएसीए ने यह भी निर्देश दिया कि उड़ानों के लिए आवेदन करने से पहले एयरलाइंस को इसके बारे में वायु परिवहन विभाग के साथ समन्वय करना चाहिए।

आपको बता दें, हाल ही में ब्रिटेन ने कोरोना वायरस के नए तनाव की घोषणा करी थी। जिसके बाद कई देशों ने ब्रिटेन से हवाई संपर्क बंद कर दिया ताकि इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here