न्यूजीलैंड की टीम चार्टर्ड फ्लाइट से पाकिस्तान से पहुंची दुबई, क्‍वारंटीन हुए खिलाड़ी

0
329

न्यूजीलैंड की 34 सदस्यीय टीम पाकिस्तान से बीते देर रात दुबई पहुंच गई है। खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ इस समय दुबई के होटल में हैं और उन्‍हें 24 घंटे के लिए आसोलेशन में रहना होगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से ऐन वक्त पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सु’र’क्षा का हवाला देते हुए क्रिकेट दौरा रद्द कर दिया था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्‍हाइट ने कहा कि वह न्‍यूजीलैंड टीम के सुरक्षित प्रस्‍थान को व्‍यवस्थित करने में मदद करने के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के आभारी हैं न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज को लेकर काफी ज्यादा उत्‍साहित थी, लेकिन टीम को सरकार से ख’त’रे की सलाह मिलने के बाद दौरे को छोड़ने के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं था। सुरक्षा की सलाह को न्‍यूजीलैंड के सुरक्षा सलाहकारों और अन्‍य सूत्रों ने भी माना, जो उस समय पाकिस्‍तान में मैदान पर थे।

हालांकि बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड टीम के अचानक दौरा रद्द करने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और वहां की सरकार ना’राज है। पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशीद अहमद ने शनिवार को कहा कि न्यूजीलैंड टीम को कोई ख’त’रा नहीं था और उन्होंने सिर्फ स्वदेश रवाना होने के लिये बहाना बनाया क्योंकि वे सीरीज नहीं खेलना चाहते थे। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अचानक दौरा रद्द करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और न ही उनकी सरकार ने पाकिस्तान सरकार, सुरक्षा अधिकारियों और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस खतरे की जानकारी शेयर की।

आपको बता दें, न्यूजीलैंड की टीम 11 सितंबर को पाकिस्तान पहुंची थी। वह 18 साल बाद सीरीज खेलने पाकिस्तान आयी थी। टीम को इस दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने थे, लेकिन अब यह दौरा ऐन वक्त पहले रद्द होने से क्रिकेट फैंसों को काफी निराशा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here