गोरखपुर से SpiceJet ने की 28 सितंबर की सभी फ्लाइट कैंसिल, इंडिगो की भी दो फ्लाइट रद्द

0
300

गोरखपुर से मुंबई और दिल्ली जाने वाली फ्लाइट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि स्पाइस जेट एयरलाइंस की सभी चार उड़ानें 28 सितंबर को रद्द रहेंगी। इसके अलावा इंडिगो एयरलाइंस ने भी हैदराबाद और बंगलूरू की अपनी दो उड़ानों को निरस्त कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, ये जो फ्लाइट कैंसिल हुई है उनके कैंसिल होने की कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। वहीं फ्लाइट निरस्त होने की सूचना मिलते ही यात्री परेशान हो गए। वहीं एयरपोर्ट के डायरेक्टर प्रभाकर वाजपेई ने कहा अचानक उड़ान निरस्त होने से बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी है और उन्होंने एयरलाइंस अधिकारियों को इससे अवगत कराया है।

इसी के साथ स्पाइस जेट एयरलाइंस से 28 सितम्बर को गोरखपुर से मुंबई और दिल्ली के लिए होने वाली अपनी सभी चार उड़ानों को रद्द किया है। एयरलाइंस ने किस कारण से अपनी उड़ानों को रद्द किया है इसकी भी जानकारी पैसेंजर्स को नहीं दी है।

वहीं इंडिगो एयरलाइंस की उड़ानें अमूमन नियमित रहती हैं लेकिन 28 सितंबर को इस एयरलाइंस ने अपनी हैदराबाद और बंगलूरू की उड़ानों को अचानक निरस्त किये जाने की घोषणा कर दी है। वहीं फ्लाइट के कैंसिल होने की वजह से पैसेंजर को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ पैसेंजर्स को कोई विकल्प नहीं होने पर उन्हें मंहगा टिकट लेकर दूसरी एयरलाइंस का सहारा लेना पड़ रहा है।

वहीं इस संबंध में डायरेक्टर एयरपोर्ट प्रभाकर बाजपेई ने कहा एयरलाइंस द्वारा औचक तौर पर उड़ानों के निरस्त किये जाने की शिकायत अक्सर उनसे की जा रही है। उन्होंने एयरलाइंस के जिम्मेदारों से अपील की है कि वह ऐसा न करें। यदि किसी कारण से फ्लाइट को निरस्त करना पड़ रहा है तो पहले यात्रियों को अल्टरनेट कनेक्शन दें या उन्हें समय से पूर्व इसकी सूचना दें।

आपको बता दें, स्पाइस जेट एयरलाइंस द्वारा की जा रही इस तरह की मनमानी की शिकायत अक्सर पैसेंजर्स द्वारा की जा रही है। पैसेंजर्स की शिकायत है कि बिना किसी पूर्व सूचना के मनमाने तौर पर अंतिम वक्त में संबंधित उड़ान को कैंसिल कर उसकी सूचना उन्हें दी जाती है। जिसके बाद यात्रा रद्द करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here