बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम को भी मिला UAE का गोल्डन वीजा

0
265

हाल ही में UAE के शासक ने 5 और 10 साल के गोल्डन वीजा की घोषणा करी थी। जिसके बाद अभी तक भारत समेत  कई देशों के लोगों को UAE ने गोल्डन वीजा से नवाजा है। वहीं इस बीच खबर है कि प्रसिद्ध भारतीय स्टार गायक सोनू निगम को UAE ने गोल्डन वीजा से सम्मानित किया है।

जानकारी के अनुसार, गोल्डन वीजा देने का यह कदम निवेशकों, पेशेवरों, शिक्षाविदों, प्रतिभाशाली कलाकारों को आकर्षित करने के लिए यूएई के आव्रजन सुधार का हिस्सा है जो यूएई समाज को समृद्ध कर सकते हैं।

वहीं गोल्डन वीजा मिलने की खुशी में जाहिर करते हुए सोनू निगम ने कहा है कि मुझे गोल्डन वीजा से सम्मानित करने के लिए मैं यूएई सरकार का आभारी हूं। 1994 में जब मैं पहली बार दुबई आया, तब से यह मेरे बड़े होने का एक हिस्सा रहा है और मेरी कलात्मक और पेशेवर यात्रा का गवाह और उत्प्रेरक भी रहा है। दुबई के शासक परिवार के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है क्योंकि दुबई ने इतनी प्रगति देखी है कि दुबई ने इतनी प्रगति देखी है कि दुनिया का कोई भी देश इतने कम समय में दावा नहीं कर सकता।

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि “मेरी पसंदीदा जगह के लिए गोल्डन वीज़ा दिया जाना, मेरे लिए एक खूबसूरत सम्मान से कम नहीं है। मैं दुबई और यहां के लोगों के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के लिए जो कुछ भी कर सकता हूं, योगदान करने के लिए तत्पर हूं। दुबई सरकार और दुबई इमिग्रेशन के लिए मेरा आभार और भी मेरे भाई श्री रिजवान साजन, डेन्यूब समूह के संस्थापक और अध्यक्ष ने इसे मेरे लिए इतना यादगार और व्यक्तिगत बनाने के लिए

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि “गोल्डन वीज़ा यूएई से आने-जाने में आसानी करेगा और यह एक धन्य देश के दूरदर्शी नेताओं द्वारा एक ऐसी महान पहल है। मैं इस अवसर पर संयुक्त अरब अमीरात के नेतृत्व को एक बड़ा ‘धन्यवाद’ कहने का अवसर लेता हूं।”

वहीं सोनू निगम को जब गोल्डन वीजा मिला तो उनके साथ उनके दोस्त डेन्यूब ग्रुप के फाउंडर और चेयरमैन रिजवान साजन भी थे। वहीं साजन ने कहा, “सोनू निगम को गोल्डन वीज़ा प्रदान करना यूएई सरकार के विजन के हिस्से के रूप में यूएई में अधिक से अधिक प्रतिभाओं को आकर्षित करने के लिए आता है और अगले कुछ महीनों में हम अधिक से अधिक कलाकारों, गायकों, कवियों, लेखकों, पत्रकारों को देखेंगे। शिक्षाविदों को एक ही प्राप्त करने के लिए। इससे यूएई को कला और संस्कृति का केंद्र बनने में मदद मिलेगी और हम यूएई में ऐसी और प्रतिभाओं का स्वागत करने के लिए तत्पर हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here