IndiGo ने हवाई यात्रियों को दी राहत, कानपुर से कई शहरों के लिए मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट

0
350

एयर ट्रैवल करने वाले पैसेंजर्स के लिए एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने को लेकर है। दरअसल, प्राइवेट एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि अब इंडिगो एयरलाइन कानपुर से दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु और मुंबई से जोड़ने वाली डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करेगी।

वहीं एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने ‘हॉलिडे बुकिंग’ के लिए ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म मंच ईजमाईट्रिप से हाथ मिलाया है। इंडिगो ने बताया कि कानपुर उसके घरेलू नेटवर्क से जुड़ने वाला 71वां गंतव्य है।एयर ट्रैवल करने वाले पैसेंजर्स अब कानपूर से दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु और मुंबई के लिए उड़ान भर सकते हैं।

इंडिगो ने एक बयान में कहा कि कंपनी 31 अक्टूबर, 2021 से कानपुर और दिल्ली के बीच डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करेगी जबकि 1 नवंबर, 2021 से कानपुर-हैदराबाद, कानपुर-बेंगलुरु और कानपुर-मुंबई के बीच डायरेक्ट फ्लाइट की पेशकश की जाएगी।

इस बीच नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर कहा कि घरेलू विमानन कंपनी इंडिगो 31 अक्टूबर से दिल्ली-भोपाल के बीच फ्लाइट शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि इससे यात्रियों को आसानी होगी।

ईजमाईट्रिप से मिलाया स्पाइसजेट ने हाथ

गौरतलब है कि एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने ईजमाईट्रिप से करार किया है। एयरलाइन ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी है। इस विशेष पार्टनरशिप के तहत ईजमाईट्रिप स्पाइसजेट के लिए एक हॉलिडे बुकिंग मंच डेवलप करेगी, जिससे एयरलाइन के ग्राहकों को हॉलिडे पैकेज बुक करने में मदद मिलेगी।

ईजमाईट्रिप ने एक अलग विज्ञप्ति में एक नई सुविधा शुरू करने की भी घोषणा की, जिसके तहत वेटिंग लिस्ट के ट्रेन टिकट वाले यूजर्स को रियायती एयर टिकट दिए जाएंगे। इसमें कहा गया कि यह सुविधा यूजर्स को उनके ट्रेन के टिकट कन्फर्म ना होने की स्थिति में आखिरी समय में वैकल्पिक यात्रा विकल्प ढूंढने में मदद करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here