Air India ने दी खुशखबरी, हवाई टिकट पर मिलेगी 50% की छूट; जानिए किन यात्रियों को मिलेगा लाभ

0
732

एयर इंडिया ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा सी‍नियर सिटिजंस को लेकर है। दरअसल, एयर इंडिया सी‍नियर सिटिजंस के लिए एक खास ऑफर लेकर आई है और इस ऑफर के तहत एयर इंडिया दिसंबर 2021 तक सी‍नियर सिटिजंस को एयर टिकट पर एक बड़ी छूट देगी।

जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया की इस खास सी‍नियर सिटिजंस स्कीम के अनुसार, सीनियर सिटिजन को एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा पर बेसिक फेयर में 50 फीसदी की छूट मिलेगी।

वहीं एयर इंडिया की तरफ से शुरू की गई इस योजना का फायदा उठाने के लिए सीनियर सिटिजन पैसेंजर को कम से कम 3 दिन पहले टिकट बुक करानी होगी। इस स्कीम के तहत एयर इंडिया ने बताया कि ये छूट 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के यात्रियों को घरेलू उड़ान पर ही मिलेगी।

वहीं इसके साथ ही इस छूट का फायदा केवल इकोनॉमी क्‍लास की टिकट बुकिंग पर ही मिलेगा। वहीं इस ऑफर को पाने के लिए सीनियर सिटिजन को कुछ जरूरी दस्तावेज होने चाहिए। इनमें आपकी पहचान के लिए जन्मतिथि वाला फोटो पहचान पत्र अनिवार्य है। अगर किसी यात्री के पास पहचान पत्र नहीं होगा तो उन्हें टिकट पर मिलने वाली छूट नहीं दी जाएगी। ऐसे में, आपको पूरा किराया देना होगा।

एयर इंडिया की आधिकारिक साइट के मुताबिक, अगर सीनियर सि‍टिजन पैसेंजर के साथ कोई बच्चा यात्रा कर रहा है तो पैसेंजर को बच्चे के टिकट का पूरा किराया देना होगा। वहीं, आप एयर इंडिया के छूट पाने के सभी नियम http://www.airindia.in/senior-citizen-concession.htm वेबसाइट पर देख सकते हैं।

आपको बता दें, एयर इंडिया ने ये स्‍कीम दिसंबर 2020 में शुरू की थी। अब एक साल बाद यानी दिसंबर 2021 तक ये ऑफर लागू है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here