कुवैत एयरपोर्ट पर यात्रियों की क्षमता बढ़ाने को लेकर आयी नई अपडेट

0
583

सीमित क्षमता के साथ कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) के खुलने के लगभग दो महीने और 10 दिन बाद, हवाईअड्डा दुनिया के सभी देशों के लिए सीधी उड़ानों की पूर्ण बहाली की प्रतीक्षा कर रहा है। इस बात की जानकारी अल-अनबा ने दी है।

सूत्रों ने अल-अनबा को बताया कि हवाईअड्डा अगली सूचना तक 10,000 प्रति दिन के कोटे के साथ काम करना जारी रखेगा। वहीं सूत्रों ने कहा कि कई गंतव्यों के उद्घाटन के साथ हवाईअड्डा देश में और बाहर जाने वाले यात्रियों से भरा हुआ है, जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण मिस्र का गंतव्य है, जो अभी भी यात्रा की एक बड़ी मांग देख रहा है।

इसी के साथ सूत्रों ने जानकारी दी है कि हवाई अड्डे पर परिचालन करने वाली एयरलाइनों की संख्या अब 35 स्थानीय और विदेशी तक पहुंच गई है, हालांकि ऑपरेटिंग कोटा बढ़ने तक किसी भी नए गंतव्य या एयरलाइन को संचालित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भारत के कई राज्यों और कुवैत के बीच नई उड़ाने संचालित करने की योजना बनाई है और ये उड़ान मंग्लोर, कोझिकोड, कोच्ची, कन्नूर, त्रिची और विजयवाड़ा और कुवैत के बीच संचालित की जाएगी। ये उड़ाने बुधवार, मंगलवार, गुरुवार, सोमवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को संचालित होगी। वहीं इन उड़ानों की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

आपको बता दें, कोरोना की दूसरी लहर फैलने के बाद कुवैत ने भारत और कई अन्य देशों के साथ अपनी उड़ान सेवा को रोक दिया था। हालात सामान्य होने के बाद एक बार फिर यह सेवा शुरू कर दी गई है। ऐसे में अब बड़ी तदाद में प्रवासी और कामगार वापस कुवैत लौट रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here