शेख मोहम्मद बोले, UAE हर किसी का देश और सभी का घर है

0
532

यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने कहा कि यूएई हर किसी का देश और सभी का घर है।

जानकारी के अनुसार, शेख मोहम्मद ने Asda’a BCW Arab Youth Survey के 13वें संस्करण की पूर्व संध्या पर आया है। इसको लेकर उन्होंने ट्वीट करके कहा कि “हम कहते हैं कि यूएई हर किसी का देश और सभी का घर है। हमारा अनुभव सभी के लिए उपलब्ध रहेगा। हमारे संबंध सभी के साथ सकारात्मक रहेंगे।

वार्षिक सर्वेक्षण परिणामों से पता चला है कि संयुक्त अरब अमीरात में 47 प्रतिशत अरब युवाओं के लिए रहने के लिए पसंदीदा देश है, इसके बाद संयुक्त राज्य अमेरिका (19 प्रतिशत) और कनाडा (15 प्रतिशत) का स्थान है। अरब युवाओं ने संयुक्त अरब अमीरात को दुनिया में उस देश के रूप में नामित किया है जिसमें वे सबसे अधिक रहना पसंद करते हैं।

वहीं दूसरी तरफ एक्सपो दुबई को लेकर विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्री हिज हाइनेस शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नहयान ने कहा कि एक्सपो 2020 दुबई वह जगह है, जहां यूएई में अरब और अंतर्राष्ट्रीय संस्कृति व सभ्यता मिल सकती है।

शेख अब्दुल्ला ने एक्सपो 2020 दुबई में मोरक्को, मिस्र और जॉर्डन के मंडपों के दौरे के दौरान यह बात कहीं। उन्होंने कहा कि 190 से अधिक देश इस महत्वपूर्ण आयोजन में भाग ले रहे हैं, जो दुनिया के देशों के बीच सहयोग और संचार को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। शेख अब्दुल्ला ने अपने दौरे की शुरुआत ऑपर्च्युनिटी डिस्ट्रिक्ट में मोरक्को के मंडप में जाकर की, जहां उन्होंने इसकी सामग्री व मोरक्को की पहचान, इतिहास और सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने वाले विभिन्न कार्यक्रमों को देखा। इसके बाद उन्होंने यूएई और मोरक्को के बीच संबंधों पर जोर देते हुए कार्यक्रम के आयोजकों के प्रयासों की प्रशंसा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here