कुवैत में 60 साल से अधिक उम्र वाले प्रवासियों के परमिट रीन्यू पर नहीं लागू होगा कोई नया शुल्क

0
511

कुवैत से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि कुवैत में 60 से ज्याद उम्र के प्रवासियों के वर्क परमिट के रीन्यू के लिए कोई नया शुल्क लागू नहीं होगा। जानकारी के अनुसार, कुवैत के मंत्रिपरिषद ने विधायी विभाग की राय को मंजूरी दे दी है जिसके बाद गैर-स्नातक प्रवासियों, जो 60 वर्ष से ऊपर हैं। उनके वर्क परमिट को रीन्यू नहीं करने के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण (पीएएम) द्वारा जारी किए गए निर्णय को ‘अवैध’ करार दिया है। अब कुवैत में 60 से ज्याद उम्र के  दशक के लोगों के वर्क परमिट के रीन्यू के लिए कोई नया शुल्क लागू नहीं होगा।

वहीं फतवा विभाग ने पहले कहा था कि 60 वर्ष से ऊपर श्रेणी के वर्क परमिट के रीन्यू पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें 2,000 दीनार शुल्क के भुगतान पर रीन्यू की अनुमति देने का निर्णय अधिकार क्षेत्र के बिना जारी किया गया था।

 

इसी के साथ सूत्रों ने अल-अनबा को बताया कि वाणिज्य और उद्योग मंत्री, डॉ अब्दुल्ला अल-सलमान और मंत्रिपरिषद के फतवा और विधान विभाग के निदेशक मंडल के बीच बैठक के बाद निर्णय पर पहुंचा जाएगा। इसके बाद फिर पीएएम से निर्णय को लागू करने के बारे में पूछा जाएगा।

वहीं 60 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए वर्क परमिट के नवीनीकरण के लिए ली जाने वाली फीस के बारे में एक सवाल के जवाब में, सूत्रों ने कहा, ‘वर्तमान शुल्क लागू होगा, क्योंकि इस श्रेणी के लिए वर्क परमिट की रीन्यू नहीं करने का निर्णय प्रवासियों या उन्हें स्वास्थ्य बीमा के अलावा 2,000 दीनार का भुगतान करने के लिए मजबूर करने के साथ ऐसा व्यवहार किया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here