अबू धाबी में बने 6 रैपिड PCR टेस्ट केंद्र, जानिए कितना करना पड़ेगा भुगतान और कहां बना है सेंटर

0
453

अबू धाबी स्वास्थ्य सेवा कंपनी (सेहा) ने 6 केंद्र बनाए हैं और इन केंद्र से कोविड -19 का पता लगाने के लिए रैपिड पीसीआर परीक्षण की पेशकश की जाएगी। वहीं आवेदक पांच घंटे के भीतर टेस्ट का रिजल्ट पता लगा सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, ये रैपिड टेस्ट केंद्र: मदीनत जायद में कोविड-19 प्राइम असेसमेंट सेंटर; मदिनत जायद, Gayathi, Delma, Liwa और Marfa में सेहा कोविद -19 ड्राइव-थ्रू केंद्र उपलब्ध हैं। वहीं आवेदकों को अपनी स्क्रीनिंग नियुक्ति के लिए पंजीकरण के समय अग्रिम रूप से Dh250 का भुगतान करना होगा।

बता दें, यूएई कोविड संकट खत्म हो गया है, लेकिन निवासियों को सुरक्षा नियमों का पालन करना जारी रखना चाहिए वे अपने परिणाम एसएमएस, अल होसन और सेहा ऐप के माध्यम से प्राप्त करेंगे।

वहीं यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। बुधवार, 13 अक्टूबर को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 126 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 163 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं इस वायरस से 1 मौ’तें हुईं है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 321,515 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं। वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 13 अक्टूबर तक कुल मामलों की संख्या 738,152 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 731,632 है और म’रने वालों की संख्या अब 2116 हो गई है।

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि मौजूदा समय में पूरे अरब अमीरात में कोरोना के कुल 4,404 एक्टिव केस हैं।

आपको बता दें, इस कोरोना वायरस से अभी तक दूनियाभर के देशों में 45 लाख से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है साथ ही 21 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here