दुबई से लखनऊ पहुंचे यात्री को एयरपोर्ट पर किया गया गिर’फ्तार, सामने आई ये बड़ी वजह

0
1334

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के ऑफिसर्स को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। दरअसल बीते सोमवार को कस्टम विभाग की टीम ने 27.11 लाख रुपये का सोना दुबई से लखनऊ पहुंचे यात्री से बरामद किया। उसने यह सोना गत्ते में छिपाया था।

कस्टम अधिकारियों के अनुसार यात्री के पास से पकड़े गए सोने का वजन 553 ग्राम है। सोने को त’स्करी कर ला रहा यात्री फ्लाई दुबई की उड़ान एफजेड-433 से लखनऊ पहुंचा था। पकड़े गए सोने को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जब्त कर लिया।

बताया जा रहा है कि जब यात्री को सोने के बाबत पूछताछ की गई तो वह कोई भी कागजात नहीं दिखा सका, फिलहाल बरामद सोने को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सीमा शुल्क अधिनियम के तहत जब्त कर लिया और यात्री को गिरफ्तार कर आगे की जांच की जा रही है।

आपको बता दें, इसके पहले हाल ही में भारत के अमृतसर एअरपोर्ट के कस्टम विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई की है और इस कारवाई के तहत कस्टम विभाग ने दुबई से अमृतसर आए एक यात्री के पास से 39 लाख रूपये का सोना जब्त किया था।
जानकारी के अनुसार, कस्टम विभाग द्वारा पकड़ा गया सोना 822 ग्राम का था। जिस शख्स के पास से सोना जब्त किया गया था। उसका नाम बलराज सिंह था। और वो अमृतसर का निवासी था।

बलराज सिंह ने तस्करी करने के लिए सोने का पेस्ट बनाकर अपने प्राइवेट पार्ट में छुपा दिया था लेकिन अमृतसर एअरपोर्ट के कस्टम विभाग ने इस शख्स को एयरपोर्ट पर पकड़ लिया और अब उसके अन्य साथियों की भी जाँच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here