UP को मिला नया इंटरनेशनल एयरपोर्ट, दिल्ली, मुंबई के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट; जानिए किराया

0
6438

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन कर दिया है। इसके साथ ही स्पाइसजेट ने कुशीनगर हवाई अड्डे को अपने हवाई रूट नेटवर्क में जोड़ने का ऐलान कर दिया है।अब जल्द ही दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से उड़ानें उत्तर प्रदेश के तीसरे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे- कुशीनगर हवाई अड्डे के लिए संचालित होंगी।

PTI की खबर के अुनसार, दिल्ली-कुशीनगर की पहली फ्लाइट 26 नवंबर 2021 को उड़ेगी। वहीं मुंबई और कोलकाता के लिए फ्लाइट 18 दिसंबर 2021 से शुरू होगी। बताया जा रहा है कि दिल्ली-कुशीनगर की फ्लाइट सप्ताह में चार दिन संचालित की जाएगी।

जानिए संभावित किराया

स्पाइसजेट के मुताबिक, जो यात्री दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली सेक्टर रूट पर फ्लाइट का टिकट 3662 रुपये से शुरू होगा। दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली रूट पर स्पाइसजेट की उड़ानें सप्ताह में 4 दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होंगी। कंपनी के मुताबिक, इस रूट के लिए फ्लाइट बुकिंग शुरू हो चुकी है।

यात्री स्पाइसजेट के अधिकारिक बेवसाइट, मोबाइल ऐप, ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल्स और ट्रैवल एजेंटों की मदद से टिकट बुक कर सकते हैं। स्पाइसजेट ने दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली रूट पर Boeing 737 और Q400 एयरक्राफ्ट को लगाया है। मुंबई और कोलकाता रूट पर किराया कितना होगा, इसकी डिटेल अभी सामने नहीं आई है।

बेहद खास है कुशीनगर

आपको बता दें, कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को 260 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाया गया है। कुशीनगर एक प्रमुख पर्यटन स्थल है और पूरे भारत व दुनियाभर के बौद्ध तीर्थयात्रियों को आकर्षित करता है।

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, ‘मैं ऐतिहासिक शहर कुशीनगर और इसके निवासियों को निर्बाध घरेलू और अंतरराष्ट्रीय संपर्क के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होने के लिए हार्दिक बधाई देता हूं। स्पाइसजेट को इस नई शुरुआत का एक अभिन्न हिस्सा होने पर बहुत गर्व है और स्पाइसजेट 26 नवंबर 2021 से कुशीनगर से उड़ानें शुरू करने वाली पहली भारतीय एयरलाइन होगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here