कुवैत रिफाइनरी में बड़ा हा’दसा, आग लगने से कई कामगार हुए घा’यल

0
448

Kuwait: कुवैत की मीना अल अहमदी तेल रिफाइनरी में बीते सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल तेल रिफाइनरी में आग लगने से वहां काम करने वाले कई कामगार घायल हो गए, हालांकि तेल रिफाइनरी का संचालन अप्रभावित रहा। इस बात की जानकारी कुवैत नेशनल पेट्रोलियम कंपनी (केएनपीसी) की तरफ से दी गई है।

कुवैत नेशनल पेट्रोलियम कंपनी की तरफ से कहा गया कि तेल रिफाइनरी के जिस ईकाई में आग लगी थी। उसे अलग कर दिया गया। इसके साथ ही समय रहते आग को काबू पा लिया गया। वहीं घायल हुए कुछ कामगारों का इलाज मौके पर ही किया गया, जबकि अन्य को अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

कुवैत नेशनल पेट्रोलियम कंपनी (केएनपीसी) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा, “रिफाइनरी का संचालन और निर्यात संचालन प्रभावित नहीं हुआ है और स्थानीय विपणन संचालन, बिजली और जल मंत्रालय को आपूर्ति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।”

गौरतलब है कि पिछले महीने, कुवैत नेशनल पेट्रोलियम कंपनी ने जानकारी दी थी कि उसने रिफाइनिंग क्षमता का विस्तार करने और कम उत्सर्जन उत्पन्न करने वाले ईंधन का उपयोग करते हुए पूर्ण संचालन शुरू किया, जिसमें मीना अल-अहमदी रिफाइनरी में प्रति दिन 346,000 बैरल की क्षमता का विस्तार करना शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here