कुवैत सरकार ने सभी देशों के लोगों के लिए वीजा जारी की दी मंजूरी

0
462
कुवैत

कुवैत से एक बड़ी सामने आ रही है। दरअसल स्थानीय मीडिया ने बताया कि कुवैती सरकार ने सभी देशों के लोगों के लिए वीजा जारी करने की बहाली सहित कोरोनावायरस से संबंधित प्रतिबंधों में ढील देने की सिफारिशों को मंजूरी दे दी है।

सोमवार को एक बैठक के दौरान, मंत्रिपरिषद ने कुवैत हवाई अड्डे को पूरी क्षमता से फिर से संचालित करने पर भी सहमति व्यक्त की।

अल राय अखबार ने बताया कि सरकार ने सेमिनार और शादी समारोह आयोजित करने की अनुमति देने की सिफारिश को मंजूरी दे दी, हालांकि नए नियम कब से लागू होगें। इसको लेकर कोई विशेष तारीख नहीं दी गई है।

कोरोना प्रतिबंधों में छूट देने की बात उस वक्त सामने आई है, जब देश में बीते कुछ समय से देखा गया कि कोरोना के नए केस समेत मौ’तों के मामलों में तेजी से गिरावट दर्ज की गई।
गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में, कुवैत में COVID-19 से निपटने के लिए एक मंत्रिस्तरीय समिति ने रेस्तरां, खानपान, बेकरी, मछली पकड़ने, मवेशी और मुर्गी पालन, डेयरी उत्पादन, खाद्य विपणन और वॅाटर बाटलिंग फर्मों से संबंधित गतिविधियों के लिए सुविधाओं की पेशकश पर सहमति व्यक्त की।

बता दें, इस वक्त कुवैत वैश्विक महामारी की वजह से लगे प्रतिबंधों और आर्थिक गिरावट के परिणामस्वरूम विदेशी श्रमिकों की कमी का सामना कर रहा है।

सात महीने के प्रतिबंध के बाद, 1 अगस्त से कुवैत ने प्रवासियों के प्रवेश की अनुमति दी है, हालांकि प्रवासियों को देश में प्रवेश के पहले एक स्वीकृत टीके की दो खुराक प्राप्त करनी होगी। ये टीके फाइजर-बायोएनटेक, ऑक्सफोर्ड, मॉडर्न और जॉनसन एंड जॉनसन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here