दुबई ड्यूटी फ्री में 2 साल के भारतीय बच्चे को लगी लॉटरी, इनाम में जीत लिए 7 करोड़ 49 लाख रुपए

0
1743

दुबई ड्यूटी फ़्री ड्रॉ के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार का इनाम शारजाह में रहने वाले दो साल के एक भारतीय लड़के ने जीता है। जानकारी के अनुसार, दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम ड्रॉ में जिस बच्चे ने इनाम जीता है उस लड़के के नाम कशन योगेश गोला (Kshan Yogesh Gola) है।

उसने दुबई ड्यूटी फ्री ड्रा में 1 मिलियन डॅालर (करीब 7 करोड़ 49 हजार रुपए)  राशि जीता। गोला की विजयी टिकट संख्या 2033 को मिलेनियम मिलियनेयर सीरीज़ 371 में चुना गया था, जिसे उसके पिता ने 25 सितंबर को मुंबई में छुट्टी के बाद दुबई वापस जाते समय खरीदा था।

कशन योगेश गोला की मां धनश्री बंदल दुबई के एक अस्पताल में थेरेपिस्ट का काम करती हैं। कशन योगेश गोला की मां ने इस जीत को लेकर कहा कि वह इस लकी ड्रा में मिली जीत के लिए दुबई ड्यूटी फ्री के बहुत आभारी हैं। वह बंदल अस्पताल में वेंटिलेटर पर मरीजों को संभालती हैं।

उन्होंने कहा कि महामारी के बाद, उन्होंने मानव जीवन के मूल्य को और अधिक महसूस किया है। कोरोना के आने के बाद तमाम दिक्कतों का सामना करना पडा। मेरे पति की नौकरी चली गई थी। ऐसे मे वह घर पर मेरे बेटे की देखभाल कर रहे हैं। मैं अपने परिवार को चलाने के लिए सारा दिन काम करता हूं। इसलिए यह जीत हमारे लिए बहुत मायने रखती है।

वहीं कशन योगेश गोला की मां ने ये भी कहा कि “कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से हमने बहुत कुछ झेला है। अब हमारा जीवन और हमारे बेटे का भविष्य सुरक्षित है।’

आपको बता दें, 1999 में मिलेनियम मिलियनेयर प्रमोशन की शुरुआत के बाद से गोले 184वें भारतीय नागरिक हैं, जिन्होंने 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर जीते हैं। रिकॉर्ड के लिए, भारतीय नागरिक दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर टिकट खरीदारों की सबसे अधिक संख्या बनाते हैं।

वहीं मल्टी मिलेनियम बने गंजू भी इनाम राशि जीतने के बाद बेहद खुश थे। उन्होंने कहा कि जीत की खबर ने उनका दिन बना दिया। नैरोबी में एक ट्रेडिंग कंपनी के सीईओ गंजू ने कहा कि वह अपनी जीत के लिए बहुत आभारी हैं। अपनी जीत के साथ उनकी शुरुआती योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा: “मैं थोड़ा सा चैरिटी का काम करूंगा और बाकी को अपने पास रखूंगा।” 1999 के बाद से गंजू दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर प्रमोशन में जीतने वाला दूसरा केन्याई नागरिक है।

इसी के साथ दुबई में रहने वाली 48 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई प्रवासी एलिज़ाबेथ पार्सन्स ने फाइनेस्ट सरप्राइज़ सीरीज़ 472 में टिकट संख्या 0088 के साथ एक बीएमडब्ल्यू एफ 900 एक्सआर (रेसिंग रेड) मोटरबाइक जीती, जिसे उसने 24 सितंबर को अपनी बेटी को लेने के लिए हंगरी जाते समय खरीदा था। दो बच्चों की मां 14 साल से डीडीएफ के प्रमोशन में नियमित भागीदार हैं। “मैं अब सबसे खुश महिला हूँ। भारतीय प्रवासी जोस एंटो ने 29 सितंबर को हवाई अड्डे पर फाइनेस्ट सरप्राइज सीरीज 473 में टिकट संख्या 0544 के साथ हार्ले-डेविडसन पैन अमेरिका आरए 1250 (विविड ब्लैक) मोटरसाइकिल जीती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here