कुवैत में एशियाई मूल के प्रवासी को किया गया गिरफ्तार, अब मिल सकती है देश निकाला की सजा

0
380

कुवैत में एक एशियाई प्रवासी, जो दांतों का डॉक्टर है उसे Residence Affairs detectives द्वारा गिरफ्तारी के बाद हिरासत में लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, निवास मामलों के सामान्य प्रशासन के कर्मियों को उस व्यक्ति की गतिविधि के बारे में सूचना मिलने के बाद उस व्यक्ति के अपार्टमेंट पर छापा मारा गया था, जिसे इस डॉक्टर ने क्लिनिक में बदल दिया था। इसके बाद एशियाई मूल के इस प्रवासी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताया जा रहा है कि इस शख्स ने सफल सर्जरी और दांत निकालने के अलावा दर्जनों प्रवासियों का इलाज करना स्वीकार किया है। वहीं अब इस सामले पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा अधिकारियों ने उस व्यक्ति के ‘डेंटल क्लिनिक’ उपकरण को जब्त कर लिया है जिसका इस्तेमाल दांतों की सफाई और निकालने के लिए किया जाता है।

इसी के साथ ये ही जानकारी मिली है कि कथित तौर पर कुवैत में रह रहे एशियाई प्रवासी, बिना लाइसेंस के काम कर रहा था और रिकॉर्ड से पता चलता है कि वह कानून द्वारा वांछित था। उन्हें देश से प्रशासनिक निर्वासन का सामना करना पड़ रहा है।

आपको बताते चले कि इसके पहले कुवैत राज्य सुरक्षा पुलिस ने 100 निवासियों की एक सूची तैयार की है जिन्हें कुवैत में अपने निवास परमिट को रीन्यू करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस बात की जानकारी अल-क़बास दैनिक ने दी है।

अल-क़बास दैनिक की एक रिपोर्ट के अनुसार, जिन 100 प्रवासियों का परमिट को रीन्यू पर रोक लगी है उनमें से अधिकांश लेबनानी हैं और बाकी ईरानी, ​​यमन, सीरियाई, इराकी, पाकिस्तानी, अफगानी, बांग्लादेशी और मिस्रवासी हैं और उनके पास अपने परिवारों के साथ देश छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, जब उनका निवास परमिट समाप्त हो गया है। वहीं सूत्रों ने जोर देकर कहा कि सुरक्षा कुवैत एक रेड जोन है और कोई भी व्यक्ति इसका उल्लंघन नहीं कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here