UAE में कोविड -19 नियमों में दी गयी ढील, नागरिकों और प्रवासियों को मिलेगी ये बड़ी छूट

0
829

UAE में कोविड -19 नियमों में ढील दी गयी है। जिसके बाद नागरिकों और प्रवासियों को बड़ी छूट मिलेगी। दरअसल, यूएई ने अपनी भूमि सीमाओं के माध्यम से देश में प्रवेश करने वालों के लिए कोविड -19 नियमों में ढील दी है। वहीं अपडेट  प्रोटोकॉल गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (जीसीसी) के नागरिकों और प्रवासियों दोनों पर लागू होंगे।

जानकारी के अनुसार, 23 नवंबर से, कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण करने वाले विजिटर्स को प्रवेश के 14 दिनों के भीतर कोविड -19 परीक्षण का नकारात्मक परिणाम प्राप्त करना होगा। इसके अलावा उन्हें प्रवेश के छह दिन बाद एक कोविड परीक्षण से भी गुजरना होगा।

इसी के साथ बिना टीकाकरण वाले विजिटर्स को प्रवेश से पहले 72 घंटे के भीतर किए गए परीक्षण का निगेटीव रिपोर्ट होना चाहिए। इसके अलावा प्रवेश के बाद चौथे और आठवें दिन उनकी भी जांच करानी होगी। वहीं पीसीआर परीक्षा परिणाम की वैधता टीकाकरण और गैर-टीकाकरण वाले शैक्षिक कर्मचारियों, छात्रों और उनके माता-पिता के लिए 14 दिनों तक बढ़ा दी गई है जो उन्हें स्कूलों से लेते हैं।

वहीं अपडेट की घोषणा फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी, सिटिजनशिप, कस्टम्स एंड पोर्ट्स सिक्योरिटी और राष्ट्रीय आपातकालीन संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनसीईएमए) द्वारा एक संयुक्त बयान में की गई थी वहीं बयान में कहा गया है कि अपडेट प्रोटोकॉल से पड़ोसी देशों के नागरिकों और सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वालों को फायदा होगा।

इसी के साथ दोनों संस्थाओं ने कहा कि “आपूर्ति श्रृंखला से संबंधित अन्य प्रक्रियाएं यथावत रहेंगी और ये उपाय वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति के अनुरूप हैं और पड़ोसी देशों के नागरिकों और विजिटर्स की यूएई की यात्रा को सुविधा मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here