UAE में कामगारों के लिए आयी अच्छी खबर; नई छुट्टी की हुई घोषणा, कंपनियां सैलरी भी नहीं काटेगी

0
3293

UAE में जल्द ही राष्ट्रीय दिवस का उत्सव मनाया जाना है। इस मौके पर देश में निजी क्षेत्र के प्रतिष्ठानों, संस्थानों और कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों और कामगारों के लिए छुट्टियों की घोषणा हुई है।

वहीं घोषणा के अनुसार, सभी कर्मचारियों औरकामगारों को Commemoration Day और यूएई के 50वें राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर बुधवार, 1 दिसंबर से शुक्रवार, 3 दिसंबर तक बिना वेतन कटे अवकाश मिलेगा। ऐसे में कंपनियां कामगारों की सैलरी भी नहीं काटेगी।

यह मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय द्वारा अनुमोदित आधिकारिक छुट्टियों के संबंध में कैबिनेट प्रस्ताव के कार्यान्वयन में घोषित किया गया था।

आपको बता दें, यूएई 2 दिसंबर को अपना 50वां राष्ट्रीय दिवस मनाएगा। स्वर्ण जयंती समारोह में देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमें आतिशबाजी का प्रदर्शन और उत्सव शामिल हैं। वहीं GDRFA द्वारा पहल संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रीय दिवस के उत्सव के अनुरूप की गई है।

वहीं इसी बीच UAE की अबू धाबी Wizz Air ने एक घोषणा करी है और ये घोषणा उड़ानों पर 50% छूट देने को लेकर है। दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात की Golden Jubilee anniversary के मौके पर राष्ट्रीय एयरलाइन, Wizz Air अबू धाबी ने सभी गंतव्यों के लिए अपनी उड़ानों पर विशेष 50 प्रतिशत छूट की पेशकश करेगी।

जानकारी के अनुसार, 50 प्रतिशत छूट वाली उड़ानें अब Wizz Air के ऑफिशियल बेवसाइट और एयरलाइन के मोबाइल ऐप पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। यात्री 26 मार्च, 2022 तक अपने चुने हुए गंतव्य की यात्रा कर सकते हैं। इसी के साथ एयरलाइन यूएई राष्ट्रीय दिवस सोशल मीडिया फोटो प्रतियोगिता भी शुरू कर रही है, जहां सर्वश्रेष्ठ 50 प्रवेशकर्ता अपने नेटवर्क पर अपनी पसंद के गंतव्य के लिए एक मुफ्त वापसी उड़ान जीतेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here