UAE में आज जारी हुए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए कितने सामने आए नए मामले और कितने लोग हुए ठीक

0
630

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। गुरूवार, 25 नवंबर को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 77 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 88 लोग ठीक हो गए हैं, हालांकि राहत की बात यह रही कि बीते 1 दिन के भीतर कोरोना से किसी की भी मौत नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 284,237 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 25 नवंबर तक कुल मामलों की संख्या 741,720 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 736,511 है और म’रने वालों की संख्या अब 2145 हो गई है।

कोरोना केस में लगातार गिरावट और यात्रा प्रतिबंध में मिली छूट के बाद संयुक्त अरब अमीरात ने भारत के साथ उड़ान सेवाएं दोबारा बहाल करने की बात कही है। यूएई ने इसके पीछे तर्क देते हुए कहा है कि इससे यात्रियों के राहत मिलेगी। इसके साथ ही टिकट की बढ़ती कीमतों पर भी काबू पाया जा सकेगा। भारत स्थित संयुक्त अरब अमीरात के दूतावास के हवाले से कहा गया कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात अगले साल की छमाही तक एक समग्र आर्थिक समझौते को मजबूती प्रदान करने की दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं।

भारत में संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत अहमद अल्बन्ना ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में इससे बिजनेस और इन्वेस्टमेंट बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी। पत्रकारों से बातचीत के दौरान आगे कहा, अमेरिका भारत और संयुक्त अरब अमीरात के आलावा इजराइल के नए गठित समूह करते हुए कहा कि 4 देशों के बाद मंत्री स्तर की बैठक की तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि 4 देशों के विदेश मंत्री जल्द ही समूह के सहयोग वाले क्षेत्रों के नाम के नाम का ऐलान करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here