शेख मोहम्मद ने की कम आय वाले परिवारों के लिए होम लोन में छूट देने की घोषणा

0
413

संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने एक घोषणा करी है और ये घोषणा कम आय वाले परिवारों के लिए होम लोन में छूट देने को लेकर है।

दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने बीते सोमवार को कम आय वाले परिवारों के लिए आवास ऋण में छूट की घोषणा करी है। यह सुविधा अमीराती लोगों को मिलेगी।

बता दें, एक्सपो 2020 दुबई में आयोजित बैठक में दुबई के शासक शेख मकतूम बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने भाग लिया। इसके अलावा उप प्रधान मंत्री और आंतरिक मंत्री लेफ्टिनेंट जनरल शेख सैफ बिन जायद अल नाहयान और उप प्रधान मंत्री और राष्ट्रपति मामलों के मंत्री शेख मंसूर बिन जायद अल नाहयान शामिल हुए।

इसके साथ ही कैबिनेट के प्रस्तावों में दवाओं की सर्वकालिक उपलब्धता सुनिश्चित करने, दवा उद्योग में निवेश को 20 प्रतिशत तक बढ़ाने और क्षेत्रीय बाजारों में निर्यात का विस्तार करने के लिए दवा के लिए एक राष्ट्रीय नीति को अपनाना था।

गौरतलब है कि कैबिनेट ने स्वास्थ्य और भलाई को बढ़ावा देने और उसकी रक्षा करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात की राष्ट्रीय चिकित्सा नीति को भी मंजूरी दी। इसका उद्देश्य सभी दवाओं की गुणवत्ता, सुरक्षा और प्रभावकारिता सुनिश्चित करते हुए आवश्यक दवाओं की समान उपलब्धता और सामर्थ्य प्राप्त करना है।

नीति का उद्देश्य दवा के स्थानीय उत्पादन में वृद्धि करना है, जबकि दवा क्षेत्र में निवेश को आकर्षित करने और सुविधा प्रदान करने के अलावा, संयुक्त अरब अमीरात में दवा की गुणवत्ता में और सुधार करना है।

कैबिनेट ने राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में शीर्ष दस प्रदर्शन करने वाले क्षेत्रों में क्षेत्र की भागीदारी को अधिकतम करने और GPD के 5% के लिए खाते में रखने के लिए संयुक्त अरब अमीरात की सांस्कृतिक और रचनात्मक उद्योगों की रणनीति को अपनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here