UAE ने जारी किए कोरोना के ताजा आकंड़े, एक दिन में सामने आए 48 नए मामले और 1 मरीज की हुई मौ’त

0
319

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। सोमवार, 6 दिसंबर को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 48 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 70 लोग ठीक हो गए हैं। इसके अलावा कोरोना से बीते एक दिन में कोरोना से एक मरीज की मौ’त हो गई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 307,646 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 6 दिसंबर तक कुल मामलों की संख्या 742,376 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 737,400 है और म’रने वालों की संख्या अब 2149 हो गई है।

मौजूदा कोरोना की स्थिती को देखते हुए यूएई एयरलाइंस लगातार यात्रियों को अपने गंतव्य की यात्रा आवश्यकताओं की जांच करने की सलाह दे रही है ताकि गंतव्य पर पहुंचने पर उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। वहीं कोविड -19 टीकाकरण प्रमाण पत्र की प्रतियां ले जाना महत्वपूर्ण है ताकि यात्री अन्य देशों के अधिकारियों के अनुरोध पर उन्हें तुरंत जमा कर सकें।

इसके अलावा 29 नवंबर से, राष्ट्रीय संकट और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण (एनसीईएमए) ने दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, लेसोथो, इस्वातिनी, ज़िम्बाब्वे, बोत्सवाना और मोज़ाम्बिक सहित सात अफ्रीकी देशों के यात्रियों के प्रवेश को ओमाइक्रोन के कारण निलंबित कर दिया।

इसमें उन यात्रियों के प्रवेश को निलंबित करना शामिल है जो यूएई आने से 14 दिन पहले इन सात देशों में थे। हालांकि, यूएई के नागरिकों, राजनयिक मिशनों, गोल्डन वीजा रेजिडेंसी धारकों और आधिकारिक प्रतिनिधिमंडलों को सात देशों के यात्रा प्रतिबंधों से छूट दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here