Air India ने हवाई यात्रियों को दी बड़ी राहत, फ्री में दे रही ये खास सुविधा, मिलेगा सिर्फ एक मौका

0
396

भारत में कोरोनावायरस की अघोषित तीसरी लहर पैर पसारने लगी है। कोरोनावायरस के नये वैरिएंट ओमीक्रोन के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (Air India)अपने पैसेंजर्स के लिए कुछ ऑफर लेकर आई है।

Air India एयरलाइन कंपनी ने भारत में बढ़ते कोविड-19 के केसों के कारण अनिश्चितताओ को ध्यान में रखते हुए अपने पैसेंजर्स को यात्रा की तारीख और फ्लाइट की संख्या में फ्री में बदलाव करने की सुविधा प्रदान करने का फैसला किया है। ऐसे में अब एयर इंडिया (Air India) में सफर करने वाले यात्री मुफ्त में यात्रा की तारीख को बदल सकते हैं। इस बात की पुष्टि एयरलाइन कंपनी ने अपने ट्वीट के जरिए की है।

पैसेंजर्स को एयर इंडिया देगी यह सुविधा

एयर इंडिया (Air India) एयरलाइंस की पैसेंजर अब कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मध्य अपनी यात्रा की तारीखों में बदलाव कर सकते हैं। एयरलाइन कंपनी यात्रियों को यह सुविधा मुफ्त में उपलब्ध करा रही है।

एयर इंडिया (Air India) ने ट्वीट करके इस बात की पुष्टि भी कर दी है कि 31 मार्च 2022 या फिर उससे पहले कंफर्म ट्रेवल के साथ तारीख या उड़ान संख्या में बदलाव कर सकते हैं।

इंडिगो एयरलाइंस भी नहीं लेगी बदलाव शुल्क

Indigo

इंडिगो एयरलाइन कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर पैसेंजर अपनी यात्रा में बदलाव कर रहे हैं। इसी को देखते हुए इंडिगो ने 31 जनवरी तक वर्तमान और नई बुकिंग पर बदलाव शुरू को खत्म करने का निर्णय लिया है। इंडिगो अपने यात्रियों से 31 मार्च तक की यात्रा के लिए बदलाव शुल्क नहीं लेगा।

स्पाइसजेट भी दे रही है इतनी तारीख तक छूट

एयर इंडिया (Air India) और इंडिगो एयरलाइंस द्वारा बदलाव शुल्क 31 मार्च तक यात्रियों से ना लेने के फैसले के बाद स्पाइसजेट एयरलाइन भी अपने यात्रियों से 31 जनवरी तक बदलाव शुल्क नहीं ले रही है। स्पाइसजेट ने अपने यात्रियों को 31 जनवरी तक किसी दूसरी उड़ान में किसी अन्य तारीख की टिकट लेने वाले यात्रियों का बदलाव शुल्क माफ करने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस महामारी के बढ़ने से एयरलाइन इंडस्ट्री पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसका ताजा उदाहरण इंडिगो एयरलाइंस है इंडिगो एयरलाइंस ने कहा कि अपनी वर्तमान उड़ानों की क्षमता में वह 20% की कटौती करेगा। इसकी जानकारी इंडिगो एयरलाइंस अपने यात्रियों को लगभग 72 घंटे पहले उपलब्ध कराने की कोशिश करेगी और अपने कस्टमर्स को अगली उड़ान में कहां करने का मौका भी देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here