अरब अमीरात के इन हिस्सों में बारिश की संभावना, NCM ने दी मौसम को लेकर नई अपडेट

0
846
UAE rain

UAE के मौसम में बड़ा बदलाव हो सकता है और इस बात की जानकारी UAE के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने दी है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM संयुक्त अरब अमीरात में वीकेंड और अगले सप्ताह के दौरान बादल छाए रहने और बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

जानकारी के अनुसार, अपनी नवीनतम मौसम रिपोर्ट में, एनसीएम ने कहा कि शनिवार, 15 जनवरी से 19 जनवरी तक, अरब अमीरात के दक्षिण से निम्न दबाव बनेगा। इससे ठंड हवाओं के साथ देश के ज्यादातर हिस्से में बादल बनेंगे और इस बात की उम्मीद रहेगी कि हल्की से मध्यम गति की बारिश हो।

वहीं ये भी जानकारी दी कि शनिवार को, संयुक्त अरब अमीरात में धूल भरे और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। वहीं विशेष रूप से कुछ पूर्वी और उत्तरी क्षेत्रों, द्वीपों और समुद्र में, बारिश की संभावना के साथ शाम को भी बादल छाए रहने कि उम्मीद है।

एनसीएम की रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले रविवार से बुधवार तक, मौसम देश के बिखरे हुए क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे, जो संवहनी बादलों से जुड़े होंगे, कभी-कभी अंतराल के साथ विशेष रूप से कुछ पूर्वी और उत्तरी क्षेत्रों में वर्षा, बिजली और गरज देखने को मिल सकते हैं।वहीं बुधवार को तापमान में गिरावट के साथ बादल धीरे-धीरे कम होंगे।

वहीं दुबई पुलिस ने ड्राइवरों से आग्रह किया है कि वे खराब मौसम के दौरान अपनी लेन पर बने रहें और सावधानी से यात्रा करें। सड़क और परिवहन प्राधिकरण ने मोटर चालकों के लिए प्रतिकूल मौसम की स्थिति में सुरक्षित ड्राइविंग तकनीकों का अभ्यास करने के लिए सलाह दी है।

आपको बता दें, जब बारिश होती है, तो हम सभी ड्राइवरों को सलाह देते हैं कि वे सावधानी से और सावधानी से गाड़ी चलाएँ ताकि सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुँच सकें। अपने हेडलाइट्स चालू करें और टक्कर से बचने के लिए अपने आगे वाहन के बीच एक सुरक्षित स्थान रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here