Kuwait ने की बड़ी कार्रवाई, 11 दिनों में 607 प्रवासियों को देश से निकाला बाहर, जानिए वजह

0
952

कुवैत के आंतरिक मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा है कि कुवैत ने 11 दिनों में कुल 607 प्रवासियों को देश से बाहर निकाला है और यह पहल देश विदेशी निवासियों का उल्लंघन करने पर रोक लगाता है।

मंत्रालय के संबंध और सुरक्षा मीडिया विभाग ने कहा कि 1 से 11 जनवरी की अवधि में निष्कासित किए गए निर्वासित लोगों में 340 पुरुष और 267 महिलाएं शामिल हैं। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि “ये कार्रवाई उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कानूनी प्रक्रियाओं के तहत की गई है।”

कुवैत

आपको बता दें,  कुवैत ने पिछले महीनों में अवैध विदेशी निवासियों के लिए छूट की अवधि को बार-बार बढ़ाया है ताकि उन्हें अपनी स्थिति को वैध बनाने के लिए समय मिल सके। वहीं बीते माह भी कुवैत ने बड़ी कार्रवाई की थी। इसमें 1 से 7 दिसंबर की अवधि के दौरान, 474 प्रवासियों को, जिन्होंने कानून का उल्लंघन किया था, उन्हें निर्वासन कर दिया है।

संबंध और सुरक्षा मीडिया के सामान्य प्रशासन ने एक बयान में कहा कि यह कदम आंतरिक मंत्री शेख थमेर अली सबा अल-सलेम अल-सबा के निर्देशों और मंत्रालय के अपर सचिव, लेफ्टिनेंट- के निर्देशों के तहत आया है। इसके साथ ही कुवैत राज्य सुरक्षा पुलिस ने 100 निवासियों की एक सूची तैयार की है जिन्हें कुवैत में अपने निवास परमिट को रीन्यू करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस बात की जानकारी अल-क़बास दैनिक ने दी है।

आपको बता दें, कुवैत में लगभग 4.6 मिलियन लोग है। जिनमें ज्यादातर प्रवासी श्रमिक हैं। वहीं इनमे से हाल के महीनों में COVID-19 महामारी के कारण अपने जनसांख्यिकीय असंतुलन को दूर करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here