India

कुवैत से कमाकर 2 साल बाद लौटे युवक से हुई थी लूट, अब पुलिस ने चार आरोपी को किया गिरफ्तार

कुवैत से काम करके लौटने वाले कुशीनगर के एक युवक को 4 लोगों ने लूट लिया है। मामले की जानकारी पाकर कैंट पुलिस ने ज’ह’रखुरानी करके लूटपाट करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

इस दौरान आरोपियों के पास सामान, घटना में प्रयुक्त ऑटो और 200 ग्राम न’शी’ला पदार्थ भी जब्त किया गया है। आरोपियों को अरेस्ट करने वाली टीम को एसएसपी ने ₹10000 का इनाम दिया है।

आरोपी एयरपोर्ट से ही करने लगे थे पीछा

कैंट की पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा है उनमें रामकोला रोड के रहने वाले मनीष जायसवाल उर्फ निक्कू, मदहवा के रहने वाले उमेश ओझा, अलीनगर के राजेश गुप्ता और खोराबार के विपिन जायसवाल शामिल हैं।

कैंट थाना निरीक्षक शशि भूषण राय के अनुसार,कुशीनगर के तुर्क पट्टी थाना के पगरा प्रसाद गिरीगांव के रहने वाले पप्पू गुप्ता 11 मार्च 2022 को कुवैत कमाकर दो साल बाद वापस अपने घर आ रहे थे। इसी दौरान आरोपियों ने उसे लू’टपाट की थी।

परिजनों ने पुलिस को दी थी मामले की खबर

कैंट इंस्पेक्टर शशिभूषण राय के मुताबिक, कुशीनगर के तुर्कपट्टी थाना के पगरा परसादगिरी गांव निवासी पप्पू गुप्ता 11 मार्च 2022 को कुवैत से कमाकर करीब दो साल बाद वापस घर आ रहे थे। पप्पू गुप्ता शाम तकरीबन 4:00 बजे गोरखपुर हवाई अड्डे पर उतरे।

हवाई अड्डे से उन्होंने ऑटो का सफर करके बस स्टैंड तक आए। बस स्टैंड पर ही उनके पीछे एक ऑटो चालक लग गया। वह बार बार उन से घर तक छोड़ने की बात कह रहा था। ऑटो चालक ने पप्पू गुप्ता से ₹600 भाड़े पर घर तक छोड़ने की बात करते हुए उन्हें अपने ऑटो में बैठा लिया।

इसके बाद ऑटो में तीन और लोग भी सवार हो गए। कुसम्ही जंगल के निकट ऑटो चालक ने कोल्ड ड्रिंक पीने की बात कही। इसके बाद ऑटो में बैठे उसके साथियों ने कोल्ड ड्रिंक की बोतल ली और पप्पू को पीने के लिए दिया। कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद पप्पू गुप्ता बेहोश हो गए।

पप्पू गुप्ता के बेहोश हो जाने के बाद ऑटो चालक और उसके साथी उसका सारा सामान लेकर भाग निकले। इसके बाद 11 मार्च को पप्पू गुप्ता के परिजनों ने कैंट थाने में लूटपाट की शिकायत दर्ज कराई थी।

कुवैत से कमाकर लौटे पप्पू गुप्ता से लूटपाट करने वाले बदमाश पहले भी जा चुके हैं जेल

कुवैत से कमाकर लौटने वाले पप्पू गुप्ता के साथ लू’टपा’ट करने वाले चारों बदमाश गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज और कुशीनगर जिले में कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। यह सभी आरोपी लोगों को चाय या कोल्डड्रिंक में न’शी’ला पदार्थ पिलाकर उनका सारा सामान लेकर रफूचक्कर हो जाते हैं।

पप्पू गुप्ता से लूटपाट करने के पहले भी यह 4 जेल की हवा खा चुके हैं। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी राजेश गुप्ता पर तीन केस, मनीष जयसवाल उर्फ निक्कू पर 6 मुकदमे, उमेश ओझा पर दो मुकदमे और विपिन पासवान पर 2 केस दर्ज हैं।

कैंट की पुलिस ने इन चारों आरोपियों के पास से, दीवाल घड़ी, कलाई घड़ी, 6 विदेशी टॉर्च, काजू, टॉफी 200 ग्राम नशी’ला पदार्थ, डॉक्यूमेंट समेत कई अन्य पीछे भी बरामद की हैं। इसके अलावा पुलिस ने घटना के दौरान प्रयुक्त ऑटो को भी जब्त कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button