India

दिल्ली से उड़ान भरकर दोहा जा रही फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, कराची में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली से उड़ान भरकर दोहा जाने वाली कतर एयरवेज (Qatar Airways) की फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण प्लेन को कराची की तरफ डायवर्ट करना पड़ा।

ऐसे में इस फ्लाइट में सवार पैसेंजर को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए दूसरी फ्लाइट का इंतजाम किया जा रहा है। आपको बता दें कि इस फ्लाइट में तकरीबन 100 पैसेंजर यात्रा कर रहे थे।

प्लेन को किया गया डायवर्ट

इस बारे में कतर एयरवेज (Qatar Airways) की तरफ से बयान जारी करके मामले की जानकारी दी गई। कतर एयरलाइंस के अनुसार राजधानी दिल्ली से दोहा के लिए उड़ान क्यूआर579 की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है।

ऐसा इसलिए क्योंकि फ्लाइट के कार्गो सेगमेंट में धुआं उठने का अंदेशा हुआ था। एयरलाइंस की तरफ से आगे कहा गया कि प्लेन की सुरक्षित ढंग कराची में लैंडिंग करवाई गई।

एयरलाइंस कंपनी ने मांगी माफी

आपको बताते चलें कि ऐसा होने के बाद कतर एयरवेज (Qatar Airways) एयरलाइंस कंपनी ने इस घटना के लिए माफी मांगी है और यात्रियों को आश्वासन दिया है कि मामले की जांच करवाई जा रही है। साथ ही कराची से दोहा के लिए दूसरी उड़ान की व्यवस्था की भी करवाई जा रही है।

जांच का दिया भरोसा

इस घटना के संबंध में एअरबस इंडिया के प्रेसिडेंट और दक्षिण एशिया क्षेत्र के प्रबंध निदेशक रेमी मेलार्ड (Remy maillard) ने बताया कि एअरबस (Airbus) इस घटना पर पूरी नजर बनाए हुए और और अधिकारियों को इस पूरे मामले से समय आने पर उचित जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि हम इस घटना के पीछे के विभिन्न पहलुओं की जांच कराएंगे। और भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों इस बारे में भी एहतियात बरतेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button