Placeholder canvas

दुबई में भारतीय दूतावास ने विमान हा’दसे के बाद जारी किया हेल्पलाइन नंबर, जानिए यहां

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान रनवे पर फि’सल गया। इसके बाद विमान दो हिस्सों में टू’ट गया। दुबई से आए इस विमान में 190 से ज्यादा लोग सवार थे। शुरूआती जानकारी के मुताबिक, इस हा’दसे में पायलट की मौ’त हो गई है। वहीं कई लोग घा’यल बताए जा रहे हैं। फिलहाल एनडीआरएफ की टीम के 50 जवानों को घ’टनास्थल पर भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि फा’य’र टें’डर और एं’बुलेंस घटना स्थल पर पहुंच गई है। घ’टना स्थल पर अ’फरा त’फरी का माहौल है। विमान के अगले हिस्से को काफी नुक’सान पहुंचा है। पुलिस के मुताबिक ये घटना करीपुर एयरपोर्ट पर शाम करीब 7.45 पर हुई। एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुताबिक, दो पायलट सहित छह क्रू मेंबर फ्लाइट में सवार थे।

जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर, देखें यहां

दुबई के भारतीय वाणिज्यिक दूतावास ने नंबर जारी किया है। आप 056 546 3903, 0543090572, 0543090572, 0543090575 पर संपर्क कर सकते हैं।

वहीं इस हादसे को लेकर डीजीसीए ने जानकारी दी है कि केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 क्रै’श हो गया है। इस विमान में 190 से ज्यादा लोग सवार थे। वहीं डीजीसीए ने ये भी जानकारी दी है कि ये हा’द’सा भारी बारिश के कारण हुआ है। भारी बारिश के कारण एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 जब रनवे पर उतर रहा था तब फिसल गया और घाटी में गि’र गया। वहीं विमान दो टुकड़ों में टू’ट हो गया और इस हा’दसे में पायलट की मौ’त हो गई है। वहीं कई लोग घा’यल हो गया हैं।

आपको बता दें, भारत सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से सभी अन्तराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रति’बंध लगा दिया था। लेकिन कोरोना क’हर के बीच बीच खाड़ी देशों में फंसे हुए लोगों को वापस लाने के लिए मिशन वंदे भरत के तहत एयर इंडिया के विमान विदेशों के लिए उड़ाने संचालित कर रही है और ये विमान भी वंदे भारत मिशन के उड़ानों का हिस्सा था।