Placeholder canvas

सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रै’श, तमिलनाडु के कुन्नूर में हादसा, पत्नी समेत 14 लोग थे सवार

तमिलनाडु के कुन्नूर इलाके में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रै’श हो गया। खबर यह है कि इस हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 14 लोग मौजूद थे। एयरफोर्स ने इस विमान हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

रेस्क्यू जारी…

मिली जानकारी के अनुसार सीडीएस बिपिन रावत अपनेस्टाफ और परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा कर रहे थे, तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच हेलीकॉप्टर दुर्घ’टना’ग्र’स्त हुआ, जिसके बाद राहत एवं बचाव कार्य जारी है। जिस जगह पर यह हा’द’सा हुआ है वह क्षेत्र काफी घना है और चारों तरफ पेड़ मौजूद हैं। हा’द’सा इतना भी’ष’ण था कि चारों तरफ आग ही आग नजर आ रही है। घटना की जानकारी पाकर वायुसेना और सेना के जवान घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए हैं।

तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुरूर के मध्य दुर्घटनाग्रस्त हुए इस हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के अलावा उनका स्टाफ भी सवार था। बताया जा रहा है कि खराब मौसम के चलते यह हादसा हुआ है। अभी तक कुल 4 लोगों के श’व बरामद हुए हैं।

यह लोग सवार थे बिपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर में

सीडीएस बिपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर में उनकी पत्नी के अलावा ब्रिगेडियर लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, पीएसओ एनके जितेंद्र कुमार, पीएसओ गुरसेवक सिंह, एलएनके विवेक कुमार, एलएनके बी साई तेजा, और हवलदार सतपाल थे।

सुलुर से कुन्नूर के लिए वापस जा रहे थे

सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी और स्टाफ सहित वेलिंगटन में होने वाले एक कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे। वेलिंगटन में सशस्त्र बल का एक कॉलेज है इसी कॉलेज में सीडीएस बिपिन रावत का लेक्चर था। बिपिन रावत सुरूर से एयरफोर्स के डॉक्टर से कुन्नूर जा रहे थे।

कूनूर से वे दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले थे मगर घने जंगल में खराब मौसम के कारण यह दुर्घटना हुई। इस विमान हादसे को लेकर अभी तक सरकार की ओर से और आर्मी की ओर से कोई बयान नहीं जारी किया गया है।