India

10 मई को छह घंटे बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट, हवाई यात्रा से पहले चेक कर लें फ्लाइट डिटेल

मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर एक बड़ी खबर समाने आई है खबर है कि मॉनसून की वजह से मुंबई एयरपोर्ट 10 मई को छह घंटे के लिए बंद रहेगा।

जानकारी के अनुसार, मॉनसून से पहले रखरखाव और मरम्मत की वजह से छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 6 घंटे बंद करने की घोषणा करी गयी है। वहीं इस दौरान सभी फ्लाइट्स का ऑपरेशन बंद रहेगा।

एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी कि मुंबई एअरपोर्ट के दोनों रनवे, RWYs 14/32 और 09/27, 10 मई को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच सभी उड़ानों के संचालन के लिए बंद रहेंगे।

इसी एक साथ एयरपोर्ट बंद होने को लेकर सभी एयरलाइनों को पहले ही एक नोटम जारी किया जा चुका है। उस दिन शाम 5 बजे दो रनवे पर रखरखाव का काम पूरा होने के बाद सामान्य ऑपरेशन फिर से शुरू हो जाएगा।

सीएसएमआईए (CSMIA) ने सभी यात्रियों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी संबंधित एयरलाइनों के साथ 10 मई की फ्लाइट शेड्यूल उड़ान की जांच करने की सलाह दी है।

वहीं इसी बीच Air India Express ने अपने यात्रियों को एक अहम निर्देश दिए हैं और ये निर्देश फ्लाइट में हैंड बैगेज ले जाने के संबंध में हैं। दरअसल, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने हैंड बैगेज ले जाने के संबंध में कई सारी जानकारी दी है और ये जानकारी ट्वीट करके दी गयी है।

Air India Express ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के यात्री फ्लाइट में 115 सेमी ज्यादा बड़ा हैंड बैगेज ले नहीं जा सकते हैं।

इसी के साथ Air India Express ने ये भी जानकारी दी है कि अतिरिक्त व्यक्तिगत वस्तुओं को सुरक्षा विनियमों के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में लैंडिग हैंड बैग, एक ओवरकोट, एक कंबल, कैमरा, दूरबीन, पढ़ने वाली किताब ले जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button