India

AirAsia India ने यात्रियों को दी खुशखबरी, कम पैसे में ले जा सकेंगे अतिरिक्त सामान; जानिए कितना लगेगा चार्ज

एयरएशिया इंडिया (AirAsia India) एयरलाइंस के माध्यम से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक गुड न्यूज़ निकल कर सामने आई है।

इस एयरलाइंस ने 30 जून तक अपने कनेक्टिंग इंटरनेशनल फ्लाइट्स में एक्स्ट्रा लगेज ले जाने पर बड़ी छूट देने की घोषणा की है। इसके जरिए पैसेंजर्स को फॉरेन की यात्रा के दौरान अधिक लगेज ले जाने की छूट मिलेगी।

चुकाने होंगे सिर्फ़ इतने रुपए

AirAsia एयरलाइंस में अपनी बयान में कहा कि एयर लाइंस की डोमेस्टिक फ्लाइट के साथ कनेक्टेड इंटरनेशनल फ्लाइट के पैसेंजर अब अपने एक्स्ट्रा लगेज के लिए 100 रुपए प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर प्री – बुक कर सकते हैं।

रूल्स के अनुसार अगर कोई पैसेंजर ऑनलाइन बुकिंग करता है तो उसे निर्धारित मात्रा से अधिक सामान ले जाने पर ₹450 प्रति किलोग्राम और हवाई अड्डे पर बुकिंग करने के लिए शुल्क के तौर पर ₹500 प्रति किलोग्राम की दर से फीस चुकानी होती है।

एयरएशिया इंडिया (AirAsia India) एयरलाइंस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह एक्स्ट्रा लगेज फीस घरेलू उड़ान के प्रस्थान के 2 घंटे पहले जमा की जा सकती हैं। आपको मालूम हो कि एयर एशिया इंडिया इंटरनेशनल फ्लाइट का संचालन नहीं करती है। यह सिर्फ मौजूदा समय में डोमेस्टिक उड़ाने ही संचालित करती है।

टाटा ग्रुप ने दिया था अधिग्रहण का प्रस्ताव

आपको जानकर हैरत होगी कि टाटा ग्रुप (Tata Group) के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने एयर एशिया इंडिया का अधिग्रहण करने के लिए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग को प्रपोजल दिया था।

टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड (Tata Sons Private Limited) के पास एयर एशिया इंडिया में 83.67 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। ऐसे में टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड के पास बहुमत है। एयरलाइंस में शेष बची हिस्सेदारी एयर एशिया इन्वेस्टमेंट लिमिटेड की है। एयरएशिया इन्वेस्टमेंट लिमिटेड (AAIL) मलेशिया के एयर एशिया ग्रुप के अधीन है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button