India

Indigo ने रद्द की 20 फीसदी उड़ानें, आपकी टिकट बुक थी तो 31 जनवरी तक नहीं लगेगा बदलाव शुल्क

कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमी क्रोन का प्रभाव यातायात पर भी पड़ने लगा है। देश की जानी-मानी एयरलाइन कंपनी Indigo ने बीते रविवार को कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए तकरीबन 20% उड़ानें रद्द करने का निर्णय लिया है।

इसी के साथ Indigo एयरलाइन ने अपने पैसेंजर की जरूरतों का ख्याल रखते हुए 31 मार्च तक बदलाव शुल्क खत्म करने का ऐलान किया है। बदलाव शुल्क पैसेंजर्स को यात्रा की डेट बदलने पर देना पड़ता है।

Indigo एयरलाइन कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर पैसेंजर अपनी यात्रा में बदलाव कर रहे हैं। इसी को देखते हुए इंडिगो ने 31 जनवरी तक वर्तमान और नई बुकिंग पर बदलाव शुरू को खत्म करने का निर्णय लिया है। इंडिगो अपने यात्रियों से 31 मार्च तक की यात्रा के लिए बदलाव शुल्क नहीं लेगा।

जाने कितने प्रतिशत कैंसिल की जाएगी फ्लाइट

Indigo

अपने यात्रियों को रियायती दर पर सफर कर आने वाली एयरलाइंस ने कहा कि डिमांड कम होने के कारण वह कुछ फ्लाइटों को सेवा से अलग करेगी। उन्होंने कहा हमारा अनुमान है कि तकरीबन 20 फ़ीसदी उड़ानों को रद्द किया जाएगा।जिससे सम्बंधित जानकारी यात्रियों को दे दी जाएगी

72 घंटे पहले कैंसिल होंगी फ्लाइट, यात्रियों को देनी होगी जानकारी 

Indigo एयरलाइन ने जानकारी देते हुए बताया कि जितना भी संभव है हमारी कंपनी उड़ानों को रवानगी से तकरीबन 72 घंटे पहले ही कैंसिल करेगी और इसके बाद पैसेंजर्स को अगली उपलब्ध फ्लाइट में सफर करने का मौका दिया जाएगा। इसके अलावा यात्री हमारी वेबसाइट के खंड प्लान बी का इस्तेमाल कर अपनी यात्रा में बदलाव कर सकेंगे।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस की तीसरी लहर के मद्देनजर केंद्र सरकार ने कुछ दिनों पहले ही विदेश से आने वाली फ्लाइटों के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। नए दिशा निर्देशों के अनुसार यात्रियों को सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पूर्णतया पालन करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button