India

दुबई की फ्लाइट पकड़ने के लिए सूरत एयरपोर्ट पहुंचा था युवक, कस्टम टीम ने किया गिरफ्तार, जानिए वजह

गुजरात में सूरत एयरपोर्ट (Surat Airport) पर कस्टम विभाग की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कस्टम विभाग की टीम ने सूरत (Surat Airport) से दुबई जाने वाले एक युवक के सूटकेस से नमकीन के पैकेट के अंदर छुपा कर रखे गए करोड़ों रुपए की कीमत के हीरे बरामद किए हैं।

कस्टम की टीम ने जो हीरे बरामद किए हैं। उनकी अनुमानित कीमत लगभग 6.45 करोड़ रुपए बताई जा रही है। कस्टम के अधिकारियों ने सूरत Surat Airport से उड़ान भरकर दुबई जा रहे युवक से डायमंड से संबंधित डाक्यूमेंट्स मांगे थे। लेकिन वह दस्तावेज पेश नहीं कर सका। जिसके बाद डायमंड को जब्त कर के युवक को हिरासत में ले लिया गया है।

बैग में बड़ी तरकीब से छुपाए हुए था डायमंड

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, सूरत हवाई अड्डे (Surat Airport) पर तैनात कस्टम विभाग की इंटेलिजेंस यूनिट को इसके बारे में विश्वस्त सूत्रों से खबर मिली। इंटेलिजेंस यूनिट को बताया गया था कि पठान नाम का एक युवक सूरत हवाई अड्डे से शारजाह के लिए करोड़ों रुपए के डायमंड ले जाने वाला है।

जिसके बाद कस्टम विभाग की टीम ने सतर्कता बरतते हुए सूरत के एयरपोर्ट पर जावेद पठान को हिरासत में ले लिया। और उसकी चेकिंग की जिसमें कस्टम की टीम को उसके सूटकेस के ऊपरी हिस्से में कपड़े और निचले हिस्से में नमकीन का पैकेट मिला। नमकीन के पैकेट में उसने हीरे के छोटे-छोटे टुकड़े रखे थे।

नमकीन के पैकेट के अंदर कार्बन कोटेड कागज के अंदर रखा था

अवैध हीरे ले जाने के आरोपी ने किसी को शक ना हो इसलिए नमकीन के पैकेट की पैकिंग बिल्कुल कंपनी की तरह ही की थी। शुरुआत में जब अधिकारियों ने जांच की तो उन्हें नमकीन के पैकेट में हीरो होने का यकीन नहीं हुआ। जब नमकीन के पैकेट को खोलकर देखा गया तो उसमें कार्बन कोटेड कागज के बने पैकेट में 2663 कैरेट के डायमंड मिले। जिनकी कीमत 6.45 करोड़ की आंकी गई है।

सूरत के उधना का रहने वाला है स्मगलर

आपको बताते चलें कि सूरत से अवैध तरीके से दुबई हीरे ले जाने के लिए गए युवक को एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया था। उसने कार्बन कोटेड कागज में ही रखे थे। जिससे स्केनर मशीन स्कैन ना कर सके। जावेद पठान सूरत के उधना का निवासी है। अधिकारियों को इस बात की भी आशंका है कि जावेद पठान इन हीरो को विदेश में जाकर किसी को देने वाला था। ऐसे में हीरे के कारोबारी को टैक्स से संबंधित किसी भी जिम्मेदारी का भार नहीं उठाना पड़ता।

गौरतलब है कि सूरत के रहने वाले जावेद पठान के पास से डॉलर भी बरामद हुए हैं। बरामद किए गए डालर उसे कहां से मिले हैं इस बारे में भी वह कोई जानकारी नहीं दे सका है। अब उसे सूरत की कोर्ट में पेश किया गया है। न्यायालय ने आरोपी को जेल भी भेज दिया है।

ये भी पढ़ें- UAE में क्यों छा गया ये Delivery Boy? वीडियो देख दुबई के शेख हमदान ने भी किया फोन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button