India

मुंबई हवाई अड्डे पर विमान को खींचने वाली गाड़ी में लगी आग, बड़ा हादसा टला, देखें Video

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Mumbai airport) पर एक बड़ा हा’दसा होने से टल गया है। एयर इंडिया (Air India) एयरलाइन कंपनी के विमान को खींचकर लाने वाली गाड़ी में आग लग गई। इतना ही नहीं यह वाहन फ्लाइट से कुछ मीटर की ही दूरी पर खड़ा था।

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आग चारों तरफ फैल रही है। जिस समय विमान को खींचने वाली गाड़ी में आग लगी उस समय उसके पास मौजूद विमान में लगभग 85 यात्री थे।

फायर फाइटिंग टीम ने समय पर पहुंचकर बुझाई आग

विमान के नजदीक गाड़ी में आग लगने की यह घटना सोमवार सुबह तकरीबन 11:00 बजे की है। 11:00 बजे के आसपास आग लगने की घटना मुंबई से जामनगर जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान संख्या AI645 के पास लगी।

तकरीबन 10 मिनट तक गाड़ी धू-धू कर जलती रही। इस दौरान विमान को सुरक्षित रोके रखा गया। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची एयरपोर्ट की फायर फाइटिंग टीम ने समय से आग पर काबू पाकर बड़ी दुर्घटना टाल दी। इस आग दुर्घटना में टो व्हीकल को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

20 मिनट की देरी से विमान ने भरी उड़ान

मिली जानकारी के अनुसार, ” टो बार को A-320 फ्लाइट से कनेक्ट किया जा रहा था। उसी दौरान वेहिकल में आग लग गई। पुशबैक टैग फ्यूल भरने के बाद ही लौटा था। आग लगने के बाद गाड़ी विमान के पास ही खड़ी रही हालांकि, फ्लाइट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। मगर फ्लाइट को उड़ान भरने में तकरीबन 20 मिनट की देरी हुई है। मगर एयरलाइन और एयरपोर्ट की तरफ से इस दु’र्घटना के संबंध में अभी तक ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button