India

Indigo ने दी खुशखबरी, हवाई टिकट पर मिलेगी 10% की छूट; जानिए किन यात्रियों को मिलेगा लाभ

Indigo एयरलाइन कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक खास तोहफा लेकर आई है। Indigo ने कोरोनावायरस वैक्सीन लगवा चुके पैसेंजर्स के लिए टिकट के रेट में छूट देने की घोषणा की है। जो कोविड-19 की दोनों 2 डोज ले चुके हैं। उन यात्रियों को इसका फायदा मिल रहा है। Indigo फ्लाइट टिकट पर 10 प्रतिशत की छूट दे रही है। Indigo ने वैक्सी केयर (Vaxi Care) नाम से स्कीम शुरू की है।

वैक्सिंग केयर का लाभ लेने के लिए Indigo की आधिकारिक वेबसाइट से टिकट बुक करना अनिवार्य है। Indigo की फ्लाइट से यात्रा करने की इच्छुक लोगों को ये खास छूट फ्लाइट टिकट के बेस फेयर पर मिलेगा। इसके अंतर्गत वैक्सीनेशन करवा चुके लोगों को हर रूट पर फ्लाइट के किराए में 10 फ़ीसदी तक की छूट मिलेगी।

बस करना होगा यह काम

इस खास सुविधा का लाभ उठाने के लिए Indigo एयरलाइन से यात्रा करने वाले पैसेंजर्स को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (भारत सरकार) द्वारा जारी किया गया वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Vaccination Certificat) साथ लेकर जाना होगा और हवाई अड्डे पर चेक इन काउंटर पर आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप पर अपनी वैक्सीनेशन स्टेटस को भी दिखाना होगा।

अगर कोई भी यात्री इस योजना के अंतर्गत टिकट बुक करने वाला यात्री वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट प्रस्तुत नहीं करता है तो उसे बोर्डिंग से मना किया जा सकता है। टिकट बुक करने की डेट से 15 दिनों से ज्यादा की ट्रैवल डेट के लिए यह वैक्सीनेशन छूट लागू है। ये खास ऑफर Indigo एयरलाइंस की ग्रुप बुकिंग पर लागू नहीं है।

जानिए कैसे बुक करे टिकट?

indigo

Indigo एयरलाइंस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आपको वैक्सिंग केयर सिलेक्ट करके अपनी टिकट बुक करनी होगी। अपने अराइवल डिपार्चर डेस्टिनेशन में सेलेक्ट करते समय पैसेंजर को वैक्सी केयर के विकल्प को चुनना होगा। इसके बाद कोविड-19 लिया दूसरी डोज सेलेक्ट करें जो आप ले चुके हैं और अपनी पसंदीदा उड़ान का चयन करें।

इसके बाद आगे और वापसी फ्लाइट का विकल्प चुनें और जारी रखें। इसके बाद अपनी आईडी डीटेल्स एंटर करें। इतनी प्रक्रिया पूरी करने पर आपकी बुकिंग हो जाएगी। मगर इस दौरान ध्यान रखना है कि आपको वैक्सीन सर्टिफिकेट अपने साथ रखना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button