India

22 साल की कोशिश के बाद ऐसे पलटी ऑटो ड्राइवर की किस्मत, लगा 25 करोड़ रुपए का जैकपाॅट

INDIA : रविवार को भारत के राज्य केरल के एक ऑटोरिक्शा चालक ने 25 करोड़ रुपये का इनाम जीता है और ये उसने ओणम बम्पर लॉ’टरी इनाम में जीता है। वहीं इस शख्स ने ये इनाम तब जीता है जब वो शेफ के रूप में काम करने के लिए मलेशिया जाने की योजना बना रहा था और उनसे लोन लेने आवेदन किया था। वहीं लोन के 300,000 रुपये के आवेदन को मंजूरी मिलने के ठीक एक दिन बाद उन्हें ये लॉटरी इनाम लगा।

जानकारी के अनुस्सर, जिस शख्स ने ये इनाम जीता है वो तिरुवनंतपुरम के श्रीवरहम के रहने वाले अनूप है और उन्होंने ने शनिवार को विजयी टिकट टीजे 750605 खरीदा था। वहीं इनाम जीतने की खुशी को लेकर उन्होंने बताया कि उन्हें अपना पहला टिकट पसंद नहीं आया, इसलिए उन्होंने दूसरा टिकट चुना जो विजेता निकला।

वहीं लोन और उसकी मलेशिया यात्रा को लेकर अनूप ने कहा कि “बैंक ने लोन के बारे में फोन किया और मैंने कहा कि मुझे अब इसकी आवश्यकता नहीं है। मैं मलेशिया भी नहीं जाऊँगा।” उन्होंने कहा कि वह पिछले 22 वर्षों से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं और अतीत में कुछ सैकड़ों से लेकर अधिकतम 5,000 रुपये तक की राशि जीत चुके हैं। अनूप का कहना है कि उनके पास पैसे की कमी थी और उन्हें अपने बेटे के गुल्लक को तोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि “मैं जीतने की उम्मीद नहीं कर रहा था और इसलिए, मैं टीवी पर लॉटरी परिणाम नहीं देख रहा था। हालाँकि, जब मैंने अपना फ़ोन चेक किया, तो मैंने देखा कि मैं जीत गया था। मुझे विश्वास नहीं हुआ और मैंने अपनी पत्नी को दिखाया। उसने पुष्टि की कि यह विजेता संख्या थी।

वहीं अनूप ने ये भी कहा कि “लेकिन मैं अभी भी तनाव में था, इसलिए मैंने एक महिला को फोन किया जिसे मैं जानता हूं कि लॉटरी टिकट कौन बेचती है और उसे मेरे टिकट की एक तस्वीर भेजी। उसने पुष्टि की कि यह विजेता संख्या थी।

वहीं उन्होंने ये भी बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता अपने परिवार के लिए एक घर बनाना और उनके ऊपर बकाया कर्ज को चुकाना है। इसके अलावा, अनूप ने कहा कि वह अपने रिश्तेदारों की मदद करेगा, कुछ चैरिटी का काम करेगा और केरल में होटल के क्षेत्र में कुछ शुरू करेगा।

अनूप की पत्नी ने इस जीत को लेकर कहा कि वह सालों से टिकट खरीद रहे हैं।, “जब से सभी को जीत के बारे में पता चला है, तब से हमें बहुत सारे फोन आ रहे हैं।” इसी के साथ अनूप ने कहा कि “मैं फिर से लॉटरी टिकट खरीदूंगा। वहीं अब इस इनाम की राशि में टैक्स कटने के बाद अनूप 15 करोड़ रुपये घर ले जाएगा।

आपको बता दें, इससे पहले पिछले साल 12 करोड़ रुपये की ओणम बम्पर लॉटरी भी एक ऑटो-रिक्शा चालक ने जीती थी। कोच्चि के पास मराडू के एक ऑटो-रिक्शा चालक जयपालन पीआर ने पिछले साल लॉटरी जीती थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button