India

Kuwait में 250 दिनार प्रति माह की नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवक से सवा तीन लाख की ठगी

Kuwait में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से ठगी का मामला प्रकाश में आया है। खबर के अनुसार कुवैत में अकाउंटेंट की नौकरी दिलाने के नाम पर राजस्थान के डूंगरपुर के रहने वाले एक युवक को सवा 3 लाख रुपए की चपत लगा दी।

रुपए हड़पने वाले शख्स ने युवक से अकाउंटेंट की नौकरी के बदले में प्रत्येक महीने 250 दिनार वेतन के तौर पर दिलाने का वादा करके तीन लाख से अधिक रुपए ठग लिए। राजस्थान के डूंगरपुर के रहने वाले युवक को कुवैत जाने के बाद वहां पर कई माह तक झाड़ू पोंछा करना पड़ा। बीते शनिवार को कुवैत से डूंगरपुर लौटे युवक ने थाने जाकर अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

Kuwait से लौट कर किया पूरे मामले का खुलासा, दर्ज कराई FIR

ठगी का शिकार होने वाले युवक की शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। डूंगरपुर जनपद की सीलमवाड़ा हाल लालपुरा के रहने वाले मोहम्मद आकिब पुत्र हाफिज खान ने मामला दर्ज कराया है।

मोहम्मद अकील ने अपनी लिखित शिकायत में जानकारी देते हुए कहा कि उसने साल 2016 में बीकॉम की डिग्री हासिल की थी ऐसे में वह नौकरी ढूंढ रहा था और उसी दौरान उसकी मुलाकात कच्ची बस्ती मोहल्ला डूंगरपुर के रहने वाले फरहान मकरानी पुत्र फैयाज मकरानी से हुई। जिसके बाद फरहान ने उसे कुवैत की एक कंपनी में अकाउंटेंट की नौकरी दिलाने का झूठा वादा करके पैसे हड़प लिए।

कंपनी ने ज़ब्त कर लिया था पासपोर्ट, पुलिस ने दिया मदद का भरोसा

ठगी का शिकार होने वाले आकिब खान ने जानकारी देते हुए कहा कि कुवैत की कंपनी में उसे नौकरी दिलाने के साथ ही प्रतिमाह ढाई सौ दिनार अगर भारतीय रुपए में बात करने की तकरीबन 62000 हज़ार रुपए प्रति महीने सैलरी दिलाने का वादा किया था। उसके बदले में युवक से 3,25000 रुपए और पासपोर्ट मांगा गया।

इसके बाद ठगी का शिकार होने वाले युवक ने झांसे में आकर पैसे और पासपोर्ट दे दिए। पैसे मिलने के बाद ठगने मोहम्मद आकिब को कुवैत भेज दिया। जहां पर पहुंचकर आकिब को अपने साथ हुई ठगी के बारे में पता। कुवैत में उससे झाड़ू पोंछा करवाया गया और जब उसने इस काम को करने से मना किया तो उसका पासपोर्ट छीन कर उसे काम ना करने के मामले में फंसा ने की बात कही गई।

जिसके बाद मोहम्मद आकिब काम करता रहा और जब कंपनी को मालूम हो गया कि ये युवक उसके लिए काम करेगा तो उन्होंने आखिर में पासपोर्ट दे दिया। जबकि कुवैत से किसी तरह शनिवार को डूंगरपुर लौटे युवक ने अपने साथ हुई ठगी का मामला दर्ज कराया। इस पूरे मामले पर कोतवाली पुलिस का कहना है कि ठगी का मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button