IndiaUAE

एशिया कप से बाहर हुई टीम इंडिया, फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, आखिरी ओवर में हारा अफगानिस्तान

एशिया कप 2022: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 7 सितंबर को खेले गए मुकाबले में 5 टीम ने 1 विकेट से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बना ली है। 2014 के बाद यह पहला मौका होगा जब पाकिस्तान की टीम एशिया कप के फाइनल में खेलेगी।

साल 2014 में पाकिस्तान की टीम ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर ट्रॉफी जीती थी। पाकिस्तान और श्रीलंका एशिया कप के फाइनल तीसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ खिताब के लिए जोर आजमाइश करेंगे।

अफगानिस्तान फाइनल की दौड़ से बाहर


पाकिस्तान के खिलाफ 1 विकेट से मुकाबला गंवाने के बाद अफगानिस्तान की टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई है। उसके साथ-साथ भारत की भी उम्मीदें समाप्त हो गई हैं। दोनों के लिए यह अब सिर्फ औपचारिक मैच होगा। अब फाइनल की रेस से बाहर होने वाली दोनों टीमें यानी कि भारत और अफगानिस्तान के बीच 8 सितंबर को सुपर 4 का मुकाबला खेला जाना है।

अगर बात करें एशिया कप के पॉइंट टेबल की तो श्रीलंका की टीम 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि पाकिस्तान की टीम 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। फाइनल मुकाबले से पहले पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें सुपर 4 के अपनी शेष बचे मुकाबले में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी।

पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने दिया था 130 रनों का लक्ष्य


टॉस हारकर मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 129 रन स्कोर बोर्ड पर टांगे थे। अफगानिस्तान के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 35 रन इब्राहिम जाद रान ने बनाए थे।

ऑलराउंडर राशिद खान ने 15 गेंदों पर नाबाद 18 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए इस मुकाबले में हैरिस रऊफ ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। जबकि नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान और मोहम्मद नवाज को एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान के कप्तान ने किया निराश

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम 50 रनों के अंदर मोहम्मद रिजवान और फखर जमा के विकेट भी खो चुकी थी।

लेकिन पाकिस्तान के शादाब खान और इफ्तिखार अहमद के बीच हुई 42 रनों की साझेदारी को पाकिस्तान की टीम मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही। अफगानिस्तान के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा फारूखी और फरीद ने 3-3 विकेट लिए । जबकि राशिद खान के खाते में दो विकेट आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button