India

IND vs WI 3rd T20: सूर्यकुमार यादव ने खेली 76 रन की तूफानी पारी, भारत ने वेस्टइंडीज के जबड़े से ऐसे छीन लिया जीत

IND vs WI 3rd T20: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सेंट किट्स में खेला गया। इस मैच में शानदार वापसी करते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की है। ऐसे में अब भारत सीरीज में 2-1 से आगे हो गया है। हालांकि अभी भी सीरीज के दो मुकाबले के लिए जाने शेष हैं।

बात करें अगर इस मुकाबले की तो भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। विंडीज की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 164 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। जवाब में टीम इंडिया ने 1 ओवर शेष रहते हुए 165 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

भुवी को मिले 2 विकेट, विंडीज़ के लिए काईल ने बनाए सबसे ज्यादा रन (IND vs WI 3rd T20)

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर मेजबान टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 164 रन बनाए थे। मेजबान टीम के लिए इस मुकाबले में काइल मेयर्स (Kyle Meyers) ने सबसे ज्यादा 73 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने 50 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 4 छक्के भी उड़ाए।

उनके अतिरिक्त विंडीज के लिए इस मुकाबले में ब्रेड़ेन किंग ने 20 रन, निकोलस पूरन ने 22 रन और रो वमन पॉवेल ने 23 रनों का योगदान दिया। वहीं शिमरोन हैटमायर ने भी 20 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार ने चार और गेंदबाजी करते हुए 35 रन के एवज में 2 विकेट हासिल किए। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भी एक-एक सफलता मिली।

बड़े अंतर से मुकाबला जीतने के साथ भारतीय टीम ने बनाया इतिहास (IND vs WI 3rd T20)

मेजबान टीम द्वारा मिले 165 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करने मैदान पर उतरी टीम इंडिया को शुरुआत में ही करारा झटका लगा। टीम के कप्तान रोहित शर्मा 11 गेंदों में 5 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए। हालांकि इसके बाद भारतीय टीम के लिए सब कुछ ठीक-ठाक रहा।

श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के बीच बेहतरीन साझेदारी हुई। सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर आठ चौकों और चार छक्कों की बदौलत 76 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 172.73 रहा। दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर ने 27 गेंदों पर 24 रनों का योगदान दिया।

आपको बताते चलें कि साल 2019 के जुलाई माह के बाद टीम इंडिया ने अब तक कुल 21 T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में रनों के टारगेट का पीछा किया है। इस दौरान उसे 19 मैचों में जीत मिली है। और सिर्फ दो मैचों में ही शिकस्त झेलनी पड़ी है। खास बात यह है कि इस मैदान पर यह अब तक का सबसे बड़ा रन चेज है।

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022 : एशिया कप का जारी हुआ पूरा शेड्यूल, दुबई में इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button