India

Indigo के दो विमान हवा में टकराने से बाल-बाल बचे, टला बड़ा हादसा; मामले की जांच शुरू

देश की जानी मानी एयरलाइंस कंपनी IndiGo के दो विमान हवा में आपस में टकराने बाल बाल बच गए हैं। यह घटना 9 जनवरी की सुबह की है। जब सुबह फ्लाइट के उड़ान भरने के तुरंत बाद दो विमान आपस में टकराने की स्थिति के करीब थे। हालांकि, बड़ा हादसा टल गया था।

उड्डयन नियामक डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) के बड़े अधिकारियों ने बुधवार को इस मामले की जानकारी सार्वजनिक की है। डीजीसीए के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि यह घटना किसी लाग बुक में नहीं दर्ज की गई और ना ही इससे भारतीय एयरपोर्ट प्राधिकरण को अवगत कराया गया।

यह दो फ्लाइटें आपस में टकराने से बची

indigo

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक डीजीसीए के प्रमुख अरुण कुमार ने कहा है कि नियामक इस मामले की इन्वेस्टिगेशन आ रहा है।और मामले में दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। जबकि IndiGo और एआई की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है।

डीसीजीए के अफसरों ने कहा कि बेंगलुरु हवाई अड्डे पर दो फ्लाइटों के बीच टकराव की स्थिति IndiGo की दो फ्लाइट, 6E 455 (बेंगलुरु_ कोलकाता) और 6E 246 (बेंगलुरु से भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट) के बीच बन गई थी।

जांच के दिए गए आदेश

बता दें, ये दोनों फ्लाइटों ने 9 जनवरी की सुबह बेंगलुरु हवाई अड्डे से तकरीबन 5 मिनट के अंतर पर उड़ान भरी थी। एक अधिकारी के हवाले से कहा गया कि ये दोनों फ्लाइट एक दूसरी की तरफ ही बढ़ रहे थे। जबकि इस पूरे मामले पर अधिकारियों का कहना है कि इसके पीछे की वजहों का पता लगाने के लिए इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी गई है और इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि इस पूरे मामले में संवाद हीनता नजर आ रही है। प्रथम दृष्टया रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है कि रडार कंट्रोल अथॉरिटी अधिकारियों के बीच स्वाधीनता के चलते ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई। महानिदेशक अरुण कुमार ने न्यूज़ एजेंसी ANI से कहा, हम जांच कर रहे हैं और दोषी पाए जाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button