India

दिल्ली से गुवाहाटी जा रहे Go First के विमान की विंडशीट में आई दरार, जयपुर किया गया डायवर्ट

इन दिनों देश के भीतर संचालित की जा रही उड़ानों में खराबी के कई मामले लगातार सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में दिल्ली से उड़ान भरकर गुवाहाटी जाने वाले Go First विमान की विंडशील्ड में दरार आ गई। जिसके बाद फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया।

नागरिक उड्डयन निदेशालय (DGCA) के अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। डीडीसीए के अधिकारियों के अनुसार, Go First की फ्लाइट G8-151 की विंडशील्ड में क्रैक आया है।

जयपुर एयरपोर्ट पर कराई गई सुरक्षित लैंडिंग

आपको बताते चलें कि, Go First की फ्लाइट दोपहर 12:40 पर दिल्ली से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी। मगर कुछ समय बाद ही विमान के पायलटों को फ्लाइट की विंडशील्ड में खराबी की बारे में जानकारी मिली।

जिसके बाद फ्लाइट को दिल्ली वापस ले जाया गया मगर दिल्ली में खराब मौसम के कारण फ्लाइट लैंड नहीं कर सकी। फ्लाइट को दोपहर 2:55 बजे गुवाहाटी में उतरना था। जिसके बाद फ्लाइट को जयपुर हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा गया है।

मंजूरी मिलने के बाद ही ये विमान भर सकेंगे उड़ान

Go First

बीते दिन यानी कि मंगलवार को गो फर्स्ट की मुंबई-लेह और श्रीनगर-दिल्ली उड़ान के इंजन में खराबी आ जाने के बाद दोनों फ्लाइटें उड़ान नहीं भर सकी थी।

मामले की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया था कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) दोनों मामलों की जांच में जुट गया है। इतना ही नहीं नियामक से मंजूरी मिलने के बाद ही ‘प्रैट एंड व्हिट्नी इंजन’ वाले ये ए320नियो प्लेन उड़ान भर सकेंगे।

इंजन में खराबी की जानकारी मिलने के बाद विमान को किया गया डायवर्ट

अधिकारियों की मानें तो इंजन नंबर- 2 में खराबी की इंफॉर्मेशन मिलने के बाद गो फर्स्ट की मुंबई- लेह की फ्लाइट को बीच रास्ते पर दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया। दूसरी तरफ श्रीनगर-दिल्ली फ्लाइट के इंजन संख्या-2 में
भी गड़बड़ी की जानकारी बीच रास्ते में ही मिली। गड़बड़ी सामने आने के बाद विमान को श्रीनगर लौटने का निर्देश जारी किया गया था।

बीते 1 महीने में कई घटनाएं हो चुकी है सामने, अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं ज्योतिराज सिंधिया

आपको बता दें कि पिछले एक माह में देश की विमानन कंपनियों की उड़ानों में कई तरह की गड़बड़ियों के दर्जनों मामले सामने आए हैं। उसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देशवासियों की सुरक्षित हवाई यात्रा को सुनिश्चित करने के लिए विमानन कंपनी के साथ अपने मंत्रालय के अधिकारियों और डीजीसीए के अफसरों के साथ कई मीटिंग्स की हैं।

गौरतलब है कि बीती 17 जुलाई को देश की जानी-मानी विमानन कंपनी इंडिगो की शारजाह – हैदराबाद की लाइट को उस समयकराची की तरफ डायवर्ट कर दिया गया था जब विमान के पायलट को इंजन में खराबी की जानकारी मिली थी। दूसरी तरफ 16 जुलाई की रात को विमान के केबिन में कुछ जलने की बदबू आने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस की कालीकट -दुबई फ्लाइट को मस्कट की तरफ डायवर्ट कर दिया गया था। इस तरह की घटनाएं बीते 1 महीने के दौरान कई बार देखने को मिल चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- यNew UAE labour law: यूएई में क्या हैं निजी क्षेत्र के कामगारों के लिए नौकरी छोड़ने के नियम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button