IndiaUAE

दुबई से हैदराबाद एयरपोर्ट पहुंची भारतीय महिला को किया गया गिरफ्तार, सामने आयी ये बड़ी वजह

भारत में एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की कड़ी निगरानी होने के बावजूद भी सोने का अवैध धंधा करने वाले लोग विदेश से सोना लाने के लिए तरह-तरह की तरकीबें लगाते रहते हैं। हालांकि भारत की दुरुस्त कानून व्यवस्था आरोपियों के मंसूबों पर पानी फेर देती है लेकिन फिर भी विदेश से अवैध सोना लाने के मामलों में कमी देखने को नहीं मिल रही है।

हाल ही में विदेश से सोना तस्करी के मामले में हैदराबाद कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से सोना लाने वाली एक महिला को एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया है।

जूतों में छुपाकर लाई थी सोना

दरअसल मिली जानकारी के अनुसार कस्टम विभाग की टीम ने हैदराबाद हवाई अड्डे पर दुबई से आ रहे विमान
-EK528 में सवार होकर भारत आने वाली एक महिला को शक के आधार पर हिरासत में लेकर उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से जूते से सोना बरामद किया है।

आपको बताते चलें कि महिला के जूते के तलवे के नीचे से तकरीबन 514 ग्राम सोने की बरामद की गई है। महिला के पास से अवैध सोना बरामद होने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी बरामद किया गया सोना


आपको बताते चलें कि बीते दिन आयकर विभाग की टीम ने श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुबई से विमान के जरिए अमृतसर आने वाले एक पैसेंजर के पास से 690 ग्राम अवैध सोना बरामद किया है। बरामद किए गए अवैध सोने की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत तकरीबन 32 लाख रुपए आंकी गई है।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक दुबई से आने वाली पैसेंजर ने गोल्ड को पेस्ट के फॉर्म में बनाकर अपने प्राइवेट पार्ट में छिपा लिया था। जिसकी भनक सीमा आयकर विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट को लग गई। जिसके बाद आयकर विभाग की टीम ने यात्री के पास है 690 ग्राम सोने की बरामदगी करके उसे हिरासत में ले लिया है।

गौरतलब है कि इस तरह की घटनाएं प्रतिदिन सामने आती रहती है। भारत के हवाई अड्डे पर कड़ी सुरक्षा के बावजूद भी सोने का अवैध व्यापार करने वाली लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं और अक्सर अवैध सोना आते समय एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिए जाते हैं। फिर भी इस तरह के मामलों में कोई भी कमी देखने को नहीं मिलती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button