Kuwait

Kuwait में रेजीडेंसी कानून का उल्लंघन करने पर 80 प्रवासी हुए गिरफ्तार

Kuwait के आंतरिक मंत्रालय ने बीेत शनिवार को जेलेब (Jleeb) और महबुल्ला (Mahboulla) दोनों क्षेत्रों में सुरक्षा अभियान चलाया और इस अभियान के जरिए देश में 80 प्रवासियों को गिरफ्तार किया गया है।

अभियान के जरिए हुई 29 पुरुषों और महिलाओं की गिरफ्तारी

जानकरी के अनुसार, इन 80 लोगों को रेजीडेंसी कानूनों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। वहीं अधिकारियों ने इस मामले को लेकर जानकारी दी है कि महबौला (Mahboulla) में 29 पुरुषों और महिलाओं को सार्वजनिक नैतिकता का उल्लंघन करने के लिए और 51 को जेलेब अल-शुयूख (Jleeb Al-Shuyoukh) में विभिन्न उल्लंघनों के लिए गिरफ्तार किया।

वहीं संबंध और सुरक्षा मीडिया के सामान्य प्रशासन के अनुसार, उल्लंघन करने वालों और वांछित व्यक्तियों को पकड़ने के लिए, देश के विभिन्न क्षेत्रों में, विशेष रूप से जेलेब और महबौला क्षेत्रों में सुरक्षा अभियान दैनिक आधार पर जारी रहेगा। इसके साथ ही नागरिकों और निवासियों से आग्रह किया गया कि वे सुरक्षा बलों के साथ सहयोग करें और निवास कानूनों के किसी भी उल्लंघन को बंद न करें या कवर न करें।

Kuwait

इससे पहले शुक्रवार को इसी तरह के अभियान के दौरान जेलेब और महबुल्ला में 394 कानून तोड़ने वालों को गिरफ्तार किया गया था।

आपको बता दें, हाल ही में कुवैती सरकार का रेजीडेंसी वीजा वाले प्रवासियों को छह महीने से अधिक समय तक देश से बाहर रहने की अनुमति देने का निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार, कुवैत के बाहर प्रवासियों को अपने निवास परमिट को अपडेट करने की भी अनुमति है।

वहीं छूट को जारी रखने का यह निर्णय अगली घोषणा तक मान्य रहेगा। इससे पहले Kuwait के आंतरिक मंत्रालय ने COVID-19 महामारी के दौरान प्रवासियों के लिए यह छूट दी थी क्योंकि कुवैत में प्रवासी आगमन को वायरस के प्रसार की वजह से निलंबित कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें- अबूधाबी से भारत के इन शहरों के लिए नए उड़ान की घोषणा, सस्ते हवाई किराए में कर सकेंगे सफर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button