Kuwait

कुवैत एयरपोर्ट पर नौकरी दिलवाने का झांसा देकर 45 लोगों से लाखों की ठगी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 45 लोगों से लाखों रुपए की ठगी का नया मामला प्रकाश में आया है। मामला यह है कि शाहबेरी में ऑफिस खोल कर ठगी के आरोपियों ने Kuwait Airport पर नौकरी दिलाने के नाम पर तकरीबन 45 लोगों से लाखों रुपए ऐंठ के लिए हैं।

ठगी करने वाले काफी शातिर हैं और उन्होंने ऑनलाइन विज्ञापन के जरिए इस वारदात को अंजाम दिया है। 45 लोगों को अपनी ठगी के जाल में फंसाने वाले आरोपियों ने सहारनपुर, बाराबंकी, आजमगढ़, अमेठी और वाराणसी समेत कई अन्य जिलों के लोगों को व्हाट्सएप के जरिए फर्जी वीजा भेज कर 45000 से लेकर 65000 रुपए तक ठग लिए हैं।

व्हाट्सएप पर वीजा हासिल करने वाले लोगों में से जब एक व्यक्ति ने वीजा की जांच कराई तो वह फर्जी निकला। इसके बाद आनन-फानन में सभी लोग शाहबेरी के ऑफिस में पहुंचे जहां पर पहले से ही ताला लटका मिला। जिसके बाद ठगी के शिकार हुए लोगों ने इशरत अली, परवेज और साजिद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें- कुवैत में जारी हुए Gold के नए रेट्स, खरीदने से पहले फटाफट चेक कर लें 22 और 24 कैरेट के दाम

इन पीड़ितों ने पुलिस को दी मामले की जानकारी

fraud

वाराणसी के रहने वाले अरशद, अमेठी के निवासी आशीष, बाराबंकी के रहने वाले सलमान ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया है कि कुवैत में हेल्पर, सुपरवाइजर और ड्राइवर की नौकरी लगवाने का विज्ञापन देखा।

इसके बाद उन्होंने एडवर्टाइजमेंट में दिए गए नंबरों पर फोन किया जिसके बाद उनसे नौकरी और वीजा दिलाने के बदले में पैसों की मांग की। इसके बाद पीड़ितों ने आरोपियों से संपर्क किया और अपने परिजनों को भी उनका परिचय कराया। 45 लोगों को ठगी का शिकार बनाने वालों ने सभी को फर्जी वीजा भेज कर अकाउंट में लाखों रुपए की रकम ट्रांसफर करा ली।

पुलिस ने दिया हर संभव मदद का भरोसा

पीड़ित व्यक्तियों में से जब एक को फर्जी फर्जी की जानकारी मिली तो उसने अन्य पीड़ितों से संपर्क किया और शाहबेरी पहुंचे, लेकिन वहां पहुंचने पर उन्हें आरोपी नहीं मिले। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई।

इस पूरे प्रकरण  पर जानकारी देते हुए डीसीपी(सेंट्रल जोन) ने बताया कि ठगों ने पीड़ितों को फर्जी वीजा भेजकर कुवैत में नौकरी दिलाने का लालच दिया। और लाखों रुपए की ठगी की गई। फिलहाल मामले की जांच करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें- कुवैत में कामगार को सैलरी या फिर कंपनी के माहौल से हो रही कोई परेशानी, तो ऐसे करें शिकायत दर्ज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button