Qatar

Qatar में फीफा वर्ल्ड कप के दौरान विजिटर्स नहीं कर सकेंगे एंट्री, जानिए कब से होगा नियम लागू

Qatar के आंतरिक मंत्रालय ने एक घोषणा करी है और ये घोषणा फीफा विश्व कप के दौरान देश में प्रवेश और निकास नियमों को लेकर है। दरअसल, कतर के आंतरिक मंत्रालय ने बुधवार को जानकारी दी है कि कतर में हवाई, जमीन और समुद्री बंदरगाहों के माध्यम से सभी विजिटर्स के प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी, जो 1 नवंबर से प्रभावी है। इसको लेकर कतर न्यूज एजेंसी (क्यूएनए) ने बताया।

हालांकि इस अवधि के दौरान हया कार्ड (Hayya Card) धारकों को देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी और वे 23 जनवरी 2023 तक देश में भी रह सकते हैं।

Hayya Card के जरिए होगी एंट्री 

जानकारी के अनुसार, Hayya Card 2022 फीफा विश्व कप के मैच टिकट वाले प्रशंसकों के लिए कतर सरकार द्वारा जारी एक फैन आईडी है। वहीं ब्रिगेडियर जनसंपर्क विभाग के निदेशक और मीडिया यूनिट, सुरक्षा समिति के प्रमुख अब्दुल्ला खलीफा अल-मुफ्ताह ने कहा कि Hayya Card के बिना किसी के लिए की भी देश में हवा, जमीन और समुद्री सीमाओं के माध्यम से प्रवेश इस साल 23 दिसंबर तक निलंबित रहेगा।

वहीं इस निर्णय से कतरी नागरिकों, निवासियों और कतरी आईडी कार्ड रखने वाले जीसीसी नागरिकों, व्यक्तिगत वीजा और वर्क एंट्री परमिट धारकों के साथ-साथ स्वीकृत मानवीय मामलों जैसी छूट प्राप्त श्रेणियों को प्रभावित नहीं करेगा। इसी के साथ आंतरिक मंत्रालय ने सभी से इस संबंध में जारी कानूनों और विनियमों का पालन करने और आगामी विश्व कप आयोजन के सफल आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए उनका उल्लंघन नहीं करने का आह्वान किया।

Hayya Card के लिए करना होगा आवेदन 

सभी को एक विशेष प्रशंसक आईडी, हया कार्ड के लिए आवेदन करना है, जिसके लिए सभी समर्थकों को विश्व कप के दौरान कतर में प्रवेश करना होगा। वहीं कतर के अधिकारियों को उम्मीद है कि टूर्नामेंट के दौरान हजारों सउदी अपनी राष्ट्रीय टीम का समर्थन करेंगे। सऊदी अरब में रहने वाले मिस्र के रहने वाले मुहम्मद मुजाहिद ने कहा, “हमने सिर्फ अपने पासपोर्ट और हया कार्ड के साथ प्रवेश किया।यह सरल और सुव्यवस्थित था।”

आपको बता दें, कतर विश्व कप की मेजबानी करने वाला पहला अरब देश बन जाएगा। वहीं 2022 का फीफा विश्व कप 20 नवंबर से 18 दिसंबर तक होगा, जिसमें मेजबान कतर पहले मैच में इक्वाडोर से भिड़ेगा और फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने कहा है कि यह “अब तक का सबसे अच्छा” विश्व कप होगा और विदेशी प्रशंसकों को “पहली बार डिज्नीलैंड जाने और आकर्षण और खिलौनों को देखने” जैसा अनुभव होगा।

ये भी पढ़ें – Go First दे रहा शानदार ऑफर, टिकट बुक करने पर मिलेगा फ्री सीट सिलेक्शन और कॉम्प्लिमेंटरी फूड का मौका

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button