UAE

UAE में क्यों छा गया ये Delivery Boy? वीडियो देख दुबई के शेख हमदान ने भी किया फोन

हाल के दिनों में संयुक्त अरब अमीरात यानी कि यूएई में ट्रैफिक के बीचो बीच रोड पर ईंटें हटाते हुए फूड की डिलीवरी करने वाले शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ये शख्स कोई और नहीं बल्कि फूड डिलीवर करने वाली कंपनी तलाबत का कर्मचारी है। जो पाकिस्तान का रहने वाला है। इस शख्स का नाम अब्दुल गफूर अब्दुल हकीम है।

रोड पर पड़ी ईंटों को हटाया, हो सकता था बड़ा हादसा

वायरल होने वाले इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि हर दिन की तरह अब्दुल खाना डिलीवर करने के लिए बाइक से जा रहा था। अल कौज की भारी ट्रैफिक वाली रोड पर उसको दो ईंटें दिखाई पड़ी। इसके बाद अब्दुल अपनी बाइक से उतर कर रोड पर पड़ी इंटों को किनारे करके चलते बना।

दुबई के क्राउन प्रिंस ने की तारीफ

अब इस वाकये का वीडियो वायरल होने के बाद अब्दुल (उम्र लगभग 27 वर्ष) की खूब प्रशंसा की जा रही है। जबकि दुबई के क्रॉउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन रशीद अल मकतूम ने अब्दुल को फोन करके उनकी खूब तारीफ की है।

प्रिंस के क्रॉउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन अल मकतूम एक वीडियो साझा करते हुए अब्दुल की सराहना की है।

आपको बताते चलें कि इस वीडियो को साझा करते हुए क्रॉउन प्रिंस ने युवक के बारे में जानना चाहा था जिसके बाद लोगों ने उन्हें इसके बारे में जानकारी दी थी। बाद में उन्होंने खुद अपडेट देते हुए बताया था कि उन्हें इस युवक के बारे में पता चल गया है।

जल्द मिलने का किया वादा

दुबई की क्रॉउन प्रिंस ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा,”इस भले शख्स की जानकारी मिल गई। शुक्रिया अब्दुल गफूर, आप दयालु हैं। हम जल्द मिलेंगे।”

क्राउन प्रिंस से हुई अब्दुल की बात तो कानों को नहीं हुआ यकीन

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो क्रॉउन प्रिंस ने खुद अब्दुल को फोन करके उनकी तारीफ की है। क्रॉउन प्रिंस के फोन करने पर अब्दुल ने अपना हाल-चाल बताते हुए कहा,”मुझे अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ। मैंने जो किया, उसके लिए दुबई क्राउन प्रिंस ने उसके लिए मुझे शुक्रिया कहा। क्राउन प्रिंस ने कहा कि अभी वह देश से बाहर हैं। लेकिन उन्होंने वादा किया है कि जब वह लौट आएंगे तो जरूर मिलेंगे।”

अब्दुल गफूर अपनी इस नेक काम के जरिए दुबई में हीरो बन चुके हैं। मगर वह इस मौके पर बात करते हुए कहते कि उन्होंने जब रोड पर दो ईंटों को देखा तो उन्होंने ज्यादा नहीं सोचा। गफूर ने आगे बताया कि वे रेड लाइट पर इंतजार कर रहे थे उसी दौरान ईंटों पर से टैक्सी गुजर गई। और टैक्सी ड्राइवर ने अपना कंट्रोल लगभग खो दिया था। उसके बाद मैंने उन ईंटों को हटाने का फैसला किया।

किसी को चोट न लगे इसलिए किया ये काम

अब्दुल ने अपनी बातचीत में बताया,” सच कहूं तो मुझे ऐसा नहीं लगा कि मैं कोई बड़ा काम कर रहा हूं. मैं बस चाहता था कि किसी को चोट नहीं लगे. अगर इससे हमारे किसी डिलीवरी मैन को टक्कर लगती तो उसकी मौत भी हो सकती थी। ऐसे में मैंने तत्काल उन ईंटों को हटाने के बारे में सोचा।

उधर, अब्दुल गफूर की फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी तलाबत ने उन्हें उपहार में फ्लाइट की टिकट दी है। ऐसा इसलिए क्योंकि वह अपने घर पाकिस्तान जाकर उस समय घर वालों के साथ ही बिता सकें। अब्दुल गफूर बिखर जाने को बेताब है उन्होंने बताया कि वह काफी दिनों से घर नहीं गए हैं। ऐसे मे वह घर वालों से मिलने के लिए उत्सुक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button