UAE

UAE: रिटायर होने से पहले भारतीय प्रवासी की खुली किस्मत, Mahzooz draw में जीता Dh100,000 का इनाम

यूएई में पिछले सप्ताह 85वें Mahzooz draw के इनाम की घोषणा हुई और इस बार तीन निवासियों ने इस ड्रा में Dh100,000 का इनाम जीता है। जानकारी के अनुसार, ये इनाम फिलीपींस से शेरोन, यूनाइटेड किंगडम से जॉन और भारत से राममूर्ति ने जीता है।

वहीं इनाम जीतने वाले भारतीय राज्य तमिलनाडु के मूल निवासी और दो बच्चों के पिता, राममूर्ति (44) 20 से अधिक वर्षों से संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं। एक कानूनी फर्म में एक कर्मचारी, राममूर्ति इस साल रिटायर हो जाएंगे। जिसके बाद वो घर वापस जाकर व्यवसाय शुरू करने के लिए अपने Mahzooz draw के लाभ का उपयोग करेंगे। राममूर्ति ने अपने सहकर्मी से महज़ूज़ के बारे में सीखा और वह फरवरी 2021 से ड्रा में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Dubai में Gold खरीदने का सुनहरा मौका, 1 दिरहम तक सस्ता हुआ सोना, जानिए भारतीय रूपए में ताजा रेट

‘घर वापस व्यवसाय शुरू करने का समय’

वहीं अपनी इस जीत को लेकर राममूर्ति ने कहा कि मैं अपनी बड़ी जीत के बारे में जानकर खुश था और मैं इस सफलता के लिए महज़ूज़ के प्रति अपना आभार व्यक्त नहीं कर सकता। मेरा इरादा इस साल रिटायर होने और अपने गृहनगर लौटने का था। मेरे देश में एक व्यवसाय वापस शुरू करने की मेरी इच्छा अब एक वास्तविकता है – महज़ूज़ को धन्यवाद।”

सही समय पर आया पैसा’

वहीं 44 वर्षीय फिलिपिनो प्रवासी शेरोन के अनुसार, जो पिछले 14 वर्षों से यूएई में रह रही हैं, उनका पैसा सही समय पर आया। नवंबर 2020 से शेरोन महजूज में हिस्सा ले रही हैं। उसका सपना आखिरकार सच हो गया है।

वहीं अपनी जीत को लेकर दो बच्चों वाली शारजाह की विधवा नर्स शेरोन का कहना है कि उन्हें अभी भी यह विश्वास करना मुश्किल है कि उन्होंने ड्रॉ में इतनी महत्वपूर्ण राशि जीती है। “मुझे यह राशि बिल्कुल सही समय पर मिली है। मैं इसका उपयोग अपने बच्चों की शिक्षा का समर्थन करने के लिए और निश्चित रूप से, फिलीपींस में धर्मार्थ कारणों का समर्थन करने के लिए करना पसंद करूंगा। मेरी जिंदगी को इस तरह बदलने के लिए महजूज का शुक्रिया।

‘मैं बेहद भाग्यशाली रहा हूं’

वहीं अबू धाबी में मीडिया क्षेत्र में काम करने वाले ब्रिटेन के एक प्रवासी जॉन (34) अब 20 वर्षों से संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं। उनका परिवार इटली में बसा हुआ है। जॉन को इस बात की जानकारी भी नहीं थी कि उसने यह पुरस्कार जीता है, जब तक कि उसके दोस्त ने उसे इसके बारे में नहीं बताया।

वहीं ओअनी जीत को लेकर उन्होंने कहा कि “मैं बेहद भाग्यशाली रहा हूं। मुझे महज़ूज़ के बारे में आमने-सामने बात करके पता चला और मैं नवंबर 2020 से नियमित रूप से भाग ले रहा हूँ। मैं अभी भी सोच रहा हूँ कि इस पैसे का सबसे अच्छा उपयोग कैसे किया जाए, लेकिन यह वास्तव में मेरे जीवन को बदल देगा और मैं इस अद्भुत जीत के लिए महज़ूज़ को धन्यवाद देता हूँ।

आपको बता दें, महज़ूज़ का अर्थ अरबी में ‘भाग्यशाली’ है और जुलाई में सभी प्रतिभागियों के लिए भाग्य फिर से मुस्कुराएगा क्योंकि वे महज़ूज़ गोल्डन समर ड्रॉ के हिस्से के रूप में एक किलोग्राम अतिरिक्त सोना जीत सकते हैं। अतिरिक्त ड्रा 30 जुलाई, 2022 को आयोजित किया जाएगा। वहीं Mahzooz draw में भाग लेने के लिए, प्रवेशकों को पहले www।mahzooz।ae के माध्यम से पंजीकरण करना होगा और Dh35 के लिए पानी की एक बोतल खरीदनी होगी। खरीदी गई प्रत्येक बोतल के लिए, प्रतिभागी महज़ूज़ ग्रैंड ड्रॉ में एक-पंक्ति प्रविष्टि के लिए पात्र हैं और फिर स्वचालित रूप से साप्ताहिक रैफ़ल ड्रॉ में प्रवेश कर जाते हैं, जहाँ तीन भाग्यशाली विजेता प्रत्येक को Dh100,000 घर ले जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- हर कोई खरीदना चाहता है दुबई जाकर सोना, जानिए भारत से कितना सस्ता है दुबई में Gold

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button