UAE

Dubai में अलग-अलग सड़क हा’दसों में 2 की मौ’त, 11 लोग हुए घा’यल

दुबई पुलिस ने बीेते शुक्रवार और शनिवार को हुए सड़क हादसों की जानकारी दी है। मिली जानकारी के अनुसार, दुबई में शुक्रवार और शनिवार को दो अलग-अलग यातायात दुर्घ’टना हुई और इस दुर्घटना में दो लोगों की मौ’त हो गई और 11 घा’यल हो गए।

जानकारी के अनुसार,  क्राउन प्लाजा होटल के पीछे अल इब्दा स्ट्रीट पर शनिवार को दो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिसमें दो की मौ’त हो गई और चार लोग गं’भीर रूप से घा’यल हो गए।

वहीं यह दुर्घटना तब हुई जब एक वाहन चालक यू-टर्न लेने से पहले यह जांच नहीं कर पाया कि सड़क साफ है या नहीं। वहीं शुक्रवार को एक अन्य रिपोर्ट में पता चला कि एक अन्य दु’र्घटना हुई और ये दु’र्घटना अल खल रोड पर ड्राइविंग करते समय एक मोटर चालक को नींद आने के कारण वह घायल हो गया और उसका वाहन बिजनेस बे निकास के पास सड़क के बीच में पलट गया।

इन घटना को लेकर एक शीर्ष अधिकारी ने जानकारी दी कि अगर वाहन चालक यातायात नियमों और नियमों का पालन करते तो दुर्घटनाओं से बचा जा सकता था।

इसी के साथ यातायात महानिदेशालय के कार्यवाहक निदेशक कर्नल जुमा सलेम बिन सुवैदान ने कहा कि एमिरेट्स रोड पर एक पुल पर एक ट्रक पलट गया, जब उसका चालक अचानक लेन से हट गया और नियंत्रण खो बैठा। हादसे में दो लोगों को मामूली और हल्की चोटें आई हैं। वहीं अबू धाबी की ‘शून्य सड़क दुर्घटना मौतों’ की रणनीति: वाहन गति प्रबंधन के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए गए

आपको बता दें, इससे पहले दुबई-अल ऐन ब्रिज के पास शेख मोहम्मद बिन जायद रोड पर एक मोटरसाइकिल और एक हल्के वाहन के बीच एक दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार घायल हो गया। वहीं वाहन चालकों द्वारा सुरक्षित दूरी नहीं बनाए रखने के कारण यह हादसा हुआ। वहीं एक पैदल यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया जब उसे एक मोटर चालक ने कुचल दिया, जो जेवीसी में कुमाशा स्ट्रीट पर एक अन्य वाहन के साथ टकराव से बचने के लिए अचानक सड़क के दाईं ओर झुक गया था।

इसी के साथ शेख जायद रोड पर हुई एक अन्य दुर्घटना में, एक महिला को मामूली चोटें आईं, जब उसका वाहन अचानक पलटने के बाद पलट गया। वहीं अल फया ब्रिज से पहले अमीरात रोड पर ट्रक और पिकअप ट्रक के बीच हुए हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया। वहीं दुबई ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी ने तेज गति, अनुचित ओवरटेकिंग, अचानक घुमाने और विचलित ड्राइविंग के खिलाफ चेतावनी दी है।

ये भी पढ़ें- अबूधाबी से भारत के इन शहरों के लिए नए उड़ान की घोषणा, सस्ते हवाई किराए में कर सकेंगे सफर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button