UAE

बकरीद के मौके दुबई RTA ने की मेट्रो, ट्राम और बसों के समय की घोषणा, जानिए नया टाइम टेबल

दुबई में ईद उल-अज़हा 2022 के मौके पर सड़क और परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) ने बुधवार को एक घोषणा करी है और ये घोषणा मुफ्त पार्किंग, मेट्रो, ट्राम, बस के समय को लेकर है।

दरअसल, सड़क और परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) द्वारा की गयी घोषणा के अनुसार, दुबई में सार्वजनिक पार्किंग, बहु-स्तरीय पार्किंग टर्मिनलों को छोड़कर, शुक्रवार (8 जुलाई) से सोमवार (11 जुलाई) तक ईद सप्ताहांत के दौरान चार दिनों के लिए मुफ्त है। वहीं 12 जुलाई से पार्किंग शुल्क फिर से शुरू होगा।

बकरीद के मौके आरटीए ने दुबई मेट्रो, ट्राम और सार्वजनिक बसों के परिचालन समय की भी घोषणा की है।

दुबई मेट्रो

दुबई मेट्रो के रेड और ग्रीन लाइन स्टेशन शुक्रवार (8 जुलाई) और शनिवार (9 जुलाई) को सुबह 5 बजे से 1 बजे (अगले दिन) तक संचालित होंगे। रविवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक (अगले दिन) मेट्रो चलेगी; और सोमवार को सुबह 5 बजे से 1 बजे तक चलेगी।

दुबई ट्राम

tram

दुबई ट्राम शुक्रवार और शनिवार को सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगी; रविवार को सुबह 6 बजे से 1 बजे तक; और सोमवार को सुबह 6 बजे से 1 बजे तक चलेगी।

सार्वजनिक बसें

बस स्टेशन शुक्रवार को सुबह 5 बजे से 12:30 बजे तक (अगले दिन) संचालित होंगे; और शनिवार से रविवार सुबह 6 बजे से 1 बजे तक चलेगी।

सेवा केंद्र (Service centres)

इस बीच, सेवा प्रदाता केंद्र (वाहनों का तकनीकी परीक्षण) और ग्राहक खुशी केंद्र 8-11 जुलाई से बंद हो जाएंगे, और 12 जुलाई को काम फिर से शुरू हो जाएगा। उम्म रामूल, अल मनारा, डीरा, अल बरशा और आरटीए के प्रमुख में स्मार्ट ग्राहक खुशी केंद्र कार्यालय हमेशा की तरह चौबीसों घंटे काम करेगा।

आपको बता दें, Eid Al Adha दो प्रमुख त्योहारों में से एक है, और यह सभी मुसलमानों द्वारा मनाया जाने वाला त्यौहार है। यह मक्का की तीर्थयात्रा के समापन का प्रतीक है, जिसे हज के रूप में जाना जाता है। वहीं बकरीद को ईद-उल-अजहा, ईद-उल-जुहा, बकरा ईद, के नाम से जाना जाता है। इस्लामिक कैलेंडर के मान्यता अनुसार, हर साल बकरीद 12वें महीने की 10 तारीख को मनाई जाती है। यह रमजान माह के खत्म होने के लगभग 70 दिनों के बाद मनाई जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button