UAE

Dubai: अमीरात एयरलाइन ने की घोषणा, 1 सिंतबर से इस देश के लिए उड़ान सेवा को कर देगा निलंबित

Emirates Airline ने बीते गुरुवार को जानकारी दी है कि वह अफ्रीकी देश नाइजीरिया से दुबई के लिए आने और जाने वाली उड़ानों को 1 सितंबर से निलंबित कर देगा।

 इस कारण Emirates Airline ने ये बड़ा फैसला 

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को दुबई स्थित Emirates Airline के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बयान दिया कि “अमीरात ने नाइजीरिया से फंड को लेकर हमारी चल रही चुनौतियों का समाधान करने के लिए हर संभव प्रयास किया है, और हमने एक व्यवहारिक समाधान खोजने के लिए उनके संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत शुरू करने के लिए काफी प्रयास किए हैं। हालांकि अफसोस, कोई प्रगति नहीं हुई है।

Emirates Airline

इसलिए Emirates Airline के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “Emirates Airline ने अफ्रीकी देश नाइजीरिया से दुबई के लिए आने और जाने वाली उड़ानों को 1 सितंबर से निलंबित का कठिन निर्णय लिया है, ताकि बाजार में जमा होने वाली हमारी परिचालन लागत पर और नुकसान और प्रभाव को सीमित किया जा सके।”

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि यदि कोई सकारात्मक बात होती है तो वह इस “कठिन निर्णय” के बारे में फिर से विचार करेगा।

एयरलाइन करेगा यात्रियों की मदद

वहीं दुबई के प्रमुख वाहक Emirates Airline ने कहा कि इस स्तर पर परिस्थितियां उसके नियंत्रण से बाहर हैं और आश्वासन दिया कि यह प्रभावित  यात्रियों को जहां भी संभव हो वैकल्पिक यात्रा व्यवस्था करने में मदद करने के लिए काम करेगा।

वहीं Emirates Airline ने कहा कि हम नाइजीरिया की सेवा करने के इच्छुक हैं, और हमारे संचालन नाइजीरियाई यात्रियों के लिए बहुत आवश्यक कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं, दुबई और 130 से अधिक गंतव्यों के हमारे व्यापक नेटवर्क के लिए व्यापार और पर्यटन के अवसरों तक पहुंच प्रदान करना है।

आपको बता दें, नाइजीरियाई मीडिया ने बताया कि लगभग 20 एयरलाइंस इस साल अब तक देश से 600 मिलियन डॉलर (Dh2।2 बिलियन) से अधिक की टिकट बिक्री निधि को वापस करने में असमर्थ रही हैं।

 ये भी पढ़ें – UAE के निवासियों और प्रवासियों को कब मिलेगी अगली लंबी छुट्टी? जानिए यहां

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button