UAE

UAE Weather: दुबई, शारजाह समेत अरब अमीरात के इन हिस्सों में हुई भारी बारिश, देखें वीडियो

UAE Weather:  UAE के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है और ये बदलाव UAE के कुछ हिस्सों में हुई बारिश की वजह से हुआ है। दरअसल, UAE के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर को शारजाह, फुजैरा और रास अल खैमाह में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई।

वहीं दुबई के कुछ हिस्सों जैसे जेबेल अली में भी हल्की बारिश हुई। वहीं  बारिश के बाद राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने एक येलो और ऑरेंज मौसम की चेतावनी जारी की, जिसमें बादल छाए रहने और पूर्वी और उत्तरी अमीरात में अधिक वर्षा की संभावना का संकेत दिया गया है।

मौसम को लेकर NCM ने दी अहम जानकारी  (UAE Weather)

वहीं एनसीएम ने इन क्षेत्रों में निवासियों और मोटर चालकों को सड़कों पर सतर्क रहने की चेतावनी दी है साथ ही निवासियों को वादी या घाटियों और बाढ़ संभावित क्षेत्रों में जाने से बचने की भी सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price: सोने-चांदी की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, खरीदने से पहले फटाफट चेक कर लें ताजा रेट

RAIN

वहीं UAE में हुई बारिश (UAE Weather) की वजह से देश के तापमान में कमी आई है। वहीं एनसीएम ने कहा कि गुरुवार शाम तक बादलों की संख्या धीरे-धीरे कम हो जाएगी।

आपको बता दें, UAE का राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (UAE Weather) यहाँ के मौसम को लेकर सभी अहम जानकारी देता है साथ ही यहाँ के निवासियों को बारिश से बचने की भी जानकारी देता है। वहीं जब बारिश होती है, तो हम सभी ड्राइवरों को सलाह देते हैं कि वे सावधानी से और सावधानी से गाड़ी चलाएँ ताकि सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुँच सकें।

अपने हेडलाइट्स चालू करें और टक्कर से बचने के लिए अपने आगे वाहन के बीच एक सुरक्षित स्थान रखें। वहीं अमीरात कि पुलिस ड्राइवरों से आग्रह करती है कि वे खराब मौसम के दौरान अपनी लेन पर बने रहें और सावधानी से यात्रा करें। वहीं सड़क और परिवहन प्राधिकरण ने मोटर चालकों के लिए प्रतिकूल मौसम की स्थिति में सुरक्षित ड्राइविंग तकनीकों का अभ्यास करने के लिए सलाह दी है।

ये भी पढ़ें- UAE में आज महंगा हुआ सोना, जानिए भारतीय रूपए में कितना पड़ेगा 22 और 24 कैरेट Gold का दाम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button